April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • पहाडो़ में भारी हिमपात काश्तकारों के चेहरे खिले।
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड सामान्य

पहाडो़ में भारी हिमपात काश्तकारों के चेहरे खिले।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के पहाडी़ क्षेत्रों में जमकर हिमपात हुआ जिससे कास्तकारों और बागवानों के चेहरों पर रौनक आ गयी है। यह बर्फवारी इस साल की पहली बर्फ है जिसका कि इंतजार हो रहा था लंबे समय से सुखे जैसी स्थिति पैदा हो गयी थी तो कास्तकारों की परेशानी भी लाजमीय थी अब इस बर्फ ने काश्तकारों और बागानों को राहत जरूर दी है।
उत्तरकाशी में गंगोत्री यमुनोत्री से लेकर निचले सभी ईलाकों में भारी बर्फवारी हुई है यह सीजन की ऐसी बर्फवारी है जब जमकर बर्फवारी हुई है।

जानकार बतातें हैं कि यह बर्वारी रबी और खरीब की फसलों के लिये बहुत लाभदायक होगी जिससे जमीन में नमी आयेगी और उर्बरा शक्ति बढेगी दूसरी ओर यह बर्फवारी सेब के बागानों के लिये सबसे अच्छी है सेब की फसल बंफर आने के आसार पैदा हो गये हैं हांलाकि कुछ समय पहले यह बर्फवारी निचले ईलाकों में नहीं हुई लेकिन सीचन इस माह की बर्फवारी खुब लाभदायक होगी।
उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री ,यमुनोत्री, हरकीदून,गुलाबी कांठा, सरूताल,दयारा,राडी़,आदि स्थानों पर अब भारी पर्यटक आने की संभावना पैदा हो गयी है। आज इस मनमोहक बर्फवारी में लोग खुब मस्ती कर रहे हैं हांलाकि पहाडो़ का मौसम अभी खराब है जिससे कलतक बर्फवारी की संभवाने पहाडो़ में ठंडक इतनी है कि लोग ठीठुर रहे हैं।

Related posts

छानी पर पेड गिरा,दब कर दो मवेशियों की मौत, मंगलवार देर सांय भूधंसाव के चलते गिरा चीड का पेड,ग्रामीणों ने भाग कर बचाई जान।घटना की जांच को राजस्व प्रशासन मौके

pradeshnews24x7

शौचालय व सुरक्षा दीवार गिरी विद्यालय भवन को खतरा

Pradesh News24x7

किरबी परिवार ने धूमधाम से मनाया वार्षिक फैमिली डे

pradeshnews24x7