April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • उत्तरकाशी पुलिस की त्वरित कार्यवाही चंद घंण्टे में बरामद किया चोरी का माल।
अपराध अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

उत्तरकाशी पुलिस की त्वरित कार्यवाही चंद घंण्टे में बरामद किया चोरी का माल।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : पुलिस बदमासों पर नकेल कसने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है पुलिस द्वारा लगातार चल रहे धरपकड़ अभियान में हर्षमणि भट्ट, पुत्र स्व0 सूर्याप्रसाद भट्ट निवासी तिलोथ सेरा उत्तरकाशी द्वारा थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर आ कर भटवाडी रोड़ पर अपनी दुकान के शटर का ताला तोड़कर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी करने के सम्बन्ध में एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी पर अज्ञात के विरुद्ध चोरी की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले को संज्ञान लेते ही मणिकान्त मिश्रा,पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी व थानाध्यक्ष कोतवाली को अभियोग के अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये जिस पर थानाध्यक्ष कोतवाली द्वारा उ0नि0 रमन बिष्ट के नेतृत्व में अभियोग के अनावरण हेतु एक पुलिस टीम गठित की गई उक्त टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये पतारसि सुरागरसी कर उक्त अभियोग का सफल अनावरण कर मामले से सम्बन्धित 03 विधिविवादित किशोरों को चन्द घण्टों मे कल देर सायं को तेखला पुल के पास से पुलिस संरक्षण में लिया गया साथ ही उनके कब्जे से चोरी हुआ माल बरामद किया गया उक्त किशोरों का थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर दिनांक 25.01.2021 को पंजीकृत चोरी के अभियोग 14/21 धारा 457/380/411 भादवि में भी संलिप्त होना पाया गया उक्त मामले से सम्बन्धी माल को भी उनके कब्जे से बरामद किया गया।

पुछताछ में उक्त किशोरों द्वारा बताया गया की वे अपने शौक को पूरा करने के लिये यह काम करते है, चोरी के कैमरों से फोटो खीचने के साथ वह बीच-2 मे कैमरों को पैसों के लिये किराये पर भी देते है।

बरामद माल का विवरण-एक पेटी चायपति, 40 पैकेट गोल्डन, एक पेटी बीडी, एक पेटी नमकीन, 36 पैकेट सोयाबडी एक पैकेट दिलबाग एक पेटी ग्रीन चिल्ली सॉस, 19 डिब्बे अचार, एक डिब्बा पेन्सील सेल, एक पेटी कॉल्ड्रिंक व 02 पेटी रियल जूस।
02 निकॉन कम्पनी के कैमरे, 32 जीबी SAND DISC, एक टूटा लैन्स, 03 पैनड्राईव, 02 मैमोरी कार्ड,एक कार्ड रीडर,एक निकॉन कम्पनी की कैमरे की बैटरी।

बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-
1-उ0नि0 रमन बिष्ट- कोतवाली उत्तरकाशी
2-कानि0 नीरज रावत कोतवाली उत्तरकाशी
3-कानि0 सुनील मैठाणी –कोतवाली उत्तरकाशी
4-कानि0 मनीष कुमार- कोतवाली उत्तरकाशी

उक्त अभियोग के सफल अनावरण में उ0नि0 रमन बिष्ट द्वारा सूझबूझ से कार्य करने पर उनकी व टीम की सराहना करते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा टीम के उत्साहवर्धन हेतु 2500 रु0 के पुरुस्कार से पुरुष्कृत किया गया।

Related posts

बस दो वाहनों से टकराई बड़ी दुर्घटना टली।

Pradesh News24x7

कोरोना महासंकट में पत्रकारों ने योद्धाओं की तरह निभाई है अपनी भूमिका- विधानसभा अध्यक्ष

स्व. मुलायम सिहं राणा स्मृति सम्मान का आर्यन छात्र संघठन ने किया आयोजन।

PradeshNews24x7.com