May 12, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • थत्युड की अग्लाड नदी में चलाया गया स्वच्छता अभियान।
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड टिहरी सामान्य

थत्युड की अग्लाड नदी में चलाया गया स्वच्छता अभियान।

टिहरी : अग्लाड नदी से करीब 1350 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक, कांच की बोतल, कपड़े आदि एकत्रित 70 बोरो में  भरकर उसके निस्तारण के लिए किन के ड्राई वेस्ट कलेक्शन सेंटर मसूरी में  भेजा गया है साथ ही जनमानस को नदी और पर्यावरण के प्रति स्वच्छता का पाठ कॉलेज के बच्चे द्वारा स्थानीय नागरिकों को पढ़ाया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा बताया गया कि पुलिस प्रशासन अपने स्तर पर निगरानी रखेगी स्थानीय लोग  कूड़ा नदी में ना फेंक वे कूड़े को कूड़ेदानी मे डाले इसके लिए स्थानीय लोगों  को जागरूक किया जाएगा। हिलदारी से अरविंद शुक्ला द्वारा बताया गया कि विभिन्न संस्था मिलकर स्वच्छता के प्रति लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक करना आवश्यक है पर्यावरण के प्रति जागरूकता ही हमारे उज्जवल भविष्य की कुंजी सुरक्षित एवं समृद्ध पर्यावरण मानव जाति के उज्ज्वल भविष्य के लिए अत्यंत आवश्यक है डियोल्सारी पर्यावरण संरक्षण समिति के अरुण द्वारा बताया गया कि जल में रहने वाले जंतुओं की सुरक्षा का कर्तव्य हम सबका है हमें नदी को कूड़े से मुक्त करना है।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के क्रम में डियोल्सारी पर्यावरण संरक्षण समिति के अरुण गौड़ , केसर ,नील , कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना संदीप कश्यप , डॉक्टर रवि चन्द्र , डॉक्टर बिट्टू सिंह , डॉक्टर गुलनाज फातिमा ,डॉक्टर संगीता ,डॉक्टर अखिल व  हिलदारी से अरविन्द शुक्ला ,रोहित रांगढ़ ,लीला , बबीता ,अंशुल ,दीपक व थानाध्यक्ष संजीत कुमार, पिंकी तोमर एस आई दीपिका राणा ,सागर पाल , मनीषा, गौरव नौटियाल , जसपाल , नीतिका सहित महाविद्यालय के 40 बच्चे उपस्थित रहे।

Related posts

फूलों की घाटी पहुंचे रिकॉर्डतोड पर्यटक, कल होंगे शीतकाल के लिए बंद

pradeshnews24x7

शिक्षक दिवस पर विद्यालयों में अनेक कार्यक्रम आयोजित, शिक्षकों का किया सम्मान।

pradeshnews24x7

DM ने अधिकारीयों को दिए निर्देश, कोरोनाकाल में प्रवासी मजदूरों व श्रमिकों पर दर्ज मुकदमों को एक सप्ताह के भीतर करें निस्तारित।

PradeshNews24x7.com