April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • खलगी में रोड चौड़ीकरण का छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने किया शिलान्यास।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

खलगी में रोड चौड़ीकरण का छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने किया शिलान्यास।

कपिल मलिक

मसूरी : छावनी परिषद लंढौर ने महत्वकांक्षी योजना खटटापानी मार्ग पर खलगी में रोड के चौड़ीकरण व समतलीकरण का शिलान्यास छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बनने से इस क्षेत्र के करीब दो हजार से अधिक ग्राम वासियों को लाभ मिलेगा।

छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने खलगी में रोड चौड़ीकरण व समतलीकरण का शिलान्यास पूजा अर्चन के बाद नारियल तोड़ व गैंती मार कर किया। इस मौके पर छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने कहा कि खटटा पानी को जाने वाली सड़क छावनी क्षेत्र के खलगी में तेज ढलान व संकरी थी जिसके कारण वाहनों को आने जाने में परेशानी होती थी, जिस पर क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस रोड के ढाल को कम करने व चौड़ीकरण करने को कहा था जिस पर उन्हें भरोसा दिलाया गया था कि यह कार्य शीघ्र शुरू होगा और इस कार्य का शिलान्यास कर दिया गया है। इस मार्ग के बनने से खटटापानी पर्यटक स्थल सहित छावनी परिषद को लाभ मिलेगा। इस मार्ग के बनने से तुनेटा, कफुल्टी, कोल्टी, मवांणा, लगणासू जोड़ी व लेदुर आदि गांव में निवास करने वाले करीब दो हजार से अधिक की जनसंख्या को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में नौ लाख 96 हजार स्वीकृत हुए हैं जिसका काम शुरू किया गया है। इस योजना पर करीब 25 लाख से अधिक का खर्च आयेगा। वही उन्होंने कहा कि एमडीडीए से भी रोड का निर्माण करवाया गया था जिस पर एनओसी न होने की बात कह कर निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया था जबकि बाद में रक्षा मंत्रालय भारत सरकार से एनओसी मिल गई थी लेकिन कार्य नहीं हो पाया। इस मौके पर कोल्टी के प्रधानपति सब्बल सिंह ने कहा कि छावनी क्षेत्र का यह क्षेत्र वाहनों के लिए जोखिम भरा था जिसके लिए छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश व सभासदों से लगातार रोड चैड़ीकरण के लिए कहा गया जिस पर यह कार्य शुरू किया गया इसके लिए पूरी छावनी परिषद को क्षेत्र वासी आभार व्यक्त कर रहे हैं।

इस मौके पर छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष एवं सभासद महेश चंद, सभासद सुशील अग्रवाल, भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, मुकेश खरोला, मनोज खरोला, भाजपा महिला मोर्चा जिला कोषाध्यक्ष अनीता पुंडीर, भरत सिंह सुरेश कैरवान, सत्ते सिंह ठेकेदार सुरेंद रावत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

70 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया, आठ विभूतियां सम्मानित।

pradeshnews24x7

देवभूमि में रामलीला महोत्सव || भारी संख्या में पहुंचे दर्शक

pradeshnews24x7

हरिद्वार पुलिस ने ईरिक्शा पर कसा शिकंजा

Pradesh News24x7