April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • MDDA की कार्यप्रणाली पर सवाल, रसूकदारों के निर्माण चल रहे निर्माण गरीबो पर तत्काल कार्रवाई।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून समस्या

MDDA की कार्यप्रणाली पर सवाल, रसूकदारों के निर्माण चल रहे निर्माण गरीबो पर तत्काल कार्रवाई।

ब्यूरो रिपोर्ट

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में अवैघ निर्माण रूकने का नाम नही ले रहे हैं। एक ओर विभाग मामूली टिन शैट को तोड़ देतें है लेकिन कई स्थानों पर पक्केे निर्माण हो रहे है उन पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

मसूरी धनोल्टी मार्ग पर सुवाखोली के समीप चल रहा निर्माण कार्य।

पर्यटन नगरी मसूरी के विभिन्न स्थानों पर इन दिनों अवैध निर्माणों की बाढ़ सी आई है लेकिन एमडीडीए सुध लेने को तैयार नहीं है। धीरे-धीरे पूरा शहर कंक्रीट के जंगल में तब्दील होता जा रहा है। जहां एक ओर मध्यम वर्ग के लोगों के मामूली से निर्माण पर तत्काल कार्रवाई करता है वहीं रसूकदारों के बड़े निर्माण एमडीडीए को नजर नहीं आते जिससे लोगों आक्रोश बढ रहा है। हाल ही मसूरी टिहरी मार्ग पर सुवाखोली के निकट बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य चल रहा है वहीं मालरोड के लगे कैमल्स बैक रोड पर एक होटल में दो मंजिल के बराबर छत डाल दी गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कैमल्स बैक रोड पर एक होटल की छत पर होता निर्माण कार्य।

इस संबध में एमडीडीए के सहायक अभियंता अतुल गुप्ता ने पूछने पर बताया कि सुवाखोली के समीप निर्माण कार्य को नोटिस दिया गया है जबकि निर्माण यथावत जारी है वहीं कैमल्स बैक रोड पर होटल की छत के निर्माण कार्य पर कहा कि यह उनके संज्ञान में नहीं है जिस पर शीघ्र कार्रवाई की जायेगी। अब सवाल उठता है कि जब विभाग कैम्पटी मार्ग पर दो किमी से अधिक दूरी पर एक गुमटी नुमा टिन शैड को तत्काल कार्रवाई करते हुए एमडीडीए ने ध्वस्त कर दिया वही शहर के रसूकदारों के अवैघ निर्माणों पर कार्रवाई करने से एमडीडीए के अधिकारी क्यों बच रहे हैं।

मसूरी-कैम्पटी मार्ग पर एमडीडीए की कार्यवाही (टीन शेड को किया ध्वस्त)

Related posts

फल संरक्षण केंद्र भवन की हालात जर्जर, कभी भी घट सकती है दुर्घटना।

Pradesh News24x7

लक्सर के पत्रकारों ने ग्रहण की जिला प्रेस क्लब की सदस्यत

pradeshnews24x7

1101 दिए प्रज्वलित कर ग्रीष्मकालीन राजधानी की पहली वर्षगांठ मनाई गई।

PradeshNews24x7.com