April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • रोपवे की कार्यदायी संस्था को गेट लगाने से रोका।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

रोपवे की कार्यदायी संस्था को गेट लगाने से रोका।

कपिल मलिक

मसूरी : शिफन कोर्ट से हटाये गये 84 परिवारों के लोगों ने पुरूकुल रोपवे की कार्यदायी संस्था के माध्यम से शिफन कोर्ट में लगाये जा रहे गेट लगाने का विरोध किया व गेट लगने नहीं दिया सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुची व लोगों को समझाने का प्रसास किया।

पर्यटन विभाग के माध्यम से पुरूकुल रोपवे की योजना के तहत कार्यदायी संसथा शिफन कोर्ट में गेट लगा रही थी कि वहां से हटाये गये मजदूर व उनके परिजन मौके पर पहुच गये व जमकर विरोध किया। व कहा कि जबतक शिफन कोर्ट से हटाये गये लोगों को विस्थापित नहीं किया गया तो वह यहां कोई भी कार्य नहीं होने देंगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों को समझाने का कार्य किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है जिसके चलते कार्यदायी संस्था गेट नहीं लगा पायी। मौके पर मौजूद शिफन कोर्ट के हटाये गये मजदूर संजय टम्टा, अनुज शाह, संपत्ति लाल, मंजू आदि ने कहा कि शिफन कोर्ट से 84 परिवारों को 24 अगस्त को भारी पुलिस बल के माध्यम से हटा दिया गया था जिस पर विधायक गणेश जोशी व पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भरोसा दिया था कि वह 15 दिनों में विस्थापन कर देंगे लेकिन पांच महीने हो गये किसी को विस्थापित नहीं किया गया। आज कई परिवार हवाघर, पार्किंग व किराये पर रह रहे हैं लेकिन उनकी कोई स्थायी व्यवस्था नहीं की गई। उन्होंने कहा कि हमारे साथ महिलाएं, छोटे बच्चे, बुजुर्ग, बीमार आदमी है और इतनी कड़ाके की ठंड में हवाघरों पर, पार्किंग में रहकर जानवरों की तरह दिन काट रहे हैं। ऐसा अन्याय तो अंग्रेजों के समय नही हुआ जैसा विधायक व पालिकाध्यक्ष के कार्यकाल में हो रहा है। ऐसे में जब तक कोई व्यवस्था नहीं हो जाती हम यहां पर किसी भी प्रकार का कार्य नहीं होने देंगे अगर जबर्दस्ती गेट लगाया गया तो तोड़ देंगे इसके लिए चाहे जेल भी जाना पडेगा तो सभी 84 परिवार इसके लिए तैयार है और बड़ा आंदोलन किया जायेगा। विस्थापितों ने इस मौके पर विधायक व पालिकाध्यक्ष को जमकर कोसा।

कोतवाल देवेंद्र असवाल ने कहा कि वह मजदूरों को समझा रहे हैं ताकि यहां पर रोपवे की कार्यदायी संस्था अपना कार्य कर सके, लेकिन अगर मजदूर नहीं माने व उन्होंने कोई गलत कार्य किया तो उनके खिलाफ मुकदमा किया जायेगा। मजदूरों ने एक ज्ञापन एसडीएम को मेरे माध्यम से सौंपा है जिसे एसडीएम को दिया जायेगा।

ज्ञापन देने वालों में संजय टम्टा, जगत लाल, केदार सिंह रावत, बिंदी लाल, मोर सिंह, घुड़ी लाल, रतन लाल, जयपाल सिंह, राय सिंह, जगदीश लाल, धर्मानंद सहित परिवार के सदस्य थे।

Related posts

एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब शपथ ग्रहण एवं होली मिलन कार्यक्रम संपन्न।

pradeshnews24x7

कार गहरी खाई में गिरी, मौके पर कोई नहीं मिला.

pradeshnews24x7

प्रयोगात्मक परीक्षा 18 दिसम्बर को

pradeshnews24x7