Home अभी-अभी हंस फाउंडेशन के सहयोग से विधायक ने उपजिलाचिकित्सालय को एम्बुलेंस भेंट किया।

हंस फाउंडेशन के सहयोग से विधायक ने उपजिलाचिकित्सालय को एम्बुलेंस भेंट किया।

78
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : विधायक गणेश जोशी ने उप जिलाचिकित्सालय लंढौर को हंस फाउंडेशन के सहयोग से एंबुलेस कम शव वाहन भेट की। जिसका संचालन व्यापार संघ करेगा। इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने भोले जी महाराज एवं माता मंगला का विशेष आभार व्यक्त किया।

मसूरी में लंबे समय से एक शव वाहन कम एंबुलेंस की जरूरत महसूस की जा रही थी जिस पर स्थानीय जनता ने विधायक से एंबुलेंस की मांग की। विधायक गणेश जोशी ने जनता की मांग पर एंबुुलंेस कम शव वाहन का प्रयास किया व भोले जी महाराज एवं माता मंगला से अनुरोध किया जिस पर उन्होनंे हंस फाउंडेशन के माध्यम से एंबुलेंस कम शव वाहन उपलब्ध करवाया। विधायक जोशी ने उप जिलाचिकित्सालय के सीएमएस को एक सादे कार्यक्रम में एंबुलेंस की चाबी सौपी। इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी में शव वाहन की बहुत जरूरत थी हालांकि संत निरंकारी मिशन के पास भी शव वाहन है लेकिन कई बार उपलब्ध न होने पर स्थानीय लोगोें को जरूरत पड़ने पर देहरादून से शव वाहन मंगवाना पड़ता था या प्राइवेट बस करवानी पड़ती थी जिससे गरीब लोगों को खासी परेशानी व आर्थिक बोझ सहना पडता था। लेकिन अब अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त यह शव वाहन जिसमें फ्रीजर सहित अन्य उपकरण भी लगे है उसे उप जिला चिकित्सालय को सौंपा गया है। लेकिन अस्पताल के पास चालक न होने के कारण एंबुलेंस संचालन के लिए व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल से वार्ता की व उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई। विधायक जोशी ने माता मंगला का विशेष आभार व्यक्त किया जिनके माध्यम से यह एंबुलेंस कम शवा वाहन उपलब्ध कराया गया इससे पूर्व भी उनके सहयोग से एक एबंलेस अस्पताल को दी गई व साथ ही सिफन कोर्ट के मजदूरों के भवन बनाने के लिए भी माता मंगला ने सहयोग करने को कहा है, शीघ्र ही यह कार्य भी शुरू होगा। इस मौके पर रजत अग्रवाल ने कहा कि विधायक गणेश जोशी के प्रयासों से हंस फाउंडेशन ने जो एंबुलेंस उपलब्ध करवाई है उसका संचालन व्यापार संघ बिना किसी लाभ के करेगा जिसमें मामूली पैसा लिया जायेगा वहीं उन्होंने विधायक का विशेष आभार व्यक्त किया कि उन्होंने जनता की सेवा में एक और सामाजिक अच्छा कार्य किया है वह उनके व मसूरी की जनता के विश्वास को बनाये रखते हुए एंबुलेंस का संचालन करेंगे। इस मौके पर डा. प्रदीप राणा, डा. अभिनव, भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद अरंविंद सेमवाल, जसोदा शर्मा, महिला मोर्चा जिला महामंत्री अनीता सक्सेना, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, छावनी उपाध्यक्ष बादल प्रकाश, धर्मपाल पंवार, छावनी सभासद रमेश कन्नौजिया, व्यापार संघ महामत्रंी जगजीत कुकरेजा, सहित, नरेंद्र साहनी, धनप्रकाश अग्रवाल, प्रमिला पंवार, राजश्री रावत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

विधायक ने आईसीयू का निरीक्षण किया, कार्यदायी संस्था को कमिंया दूर करने को कहा।

विधायक गणेश जोशी ने उप जिलाचिकित्सालय में तीन करोड़ की लागत से बने आईसीयू का निरीक्षण भी किया इस मौके पर सीएमएस ने कुछ कमिंया बताई जिस पर कार्यदायी संस्था से कमियों को दूर करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि आईसीयू में आक्सीजन की लाइन बाहर से दी गई है उसे अंदर कराया जायेगा ताकि बंदर आदि उसे तोड़ न सकें, पानी की व्यवस्था करवाने सहित स्टाफ के बैठने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गये हैं। विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी में कोई आईसीयू नहीं था जनता की मांग पर इसे बनाया गया है ताकि यहां की जनता को इसका लाभ मिल सके।

विधायक ने शिफन कोट के चार मजदूरों को चैक वितरित किए।

विधायक गणेश जोशी ने शिफन कोर्ट से बेघर किए गये मजदूरों में चार लोगों को 21-21 हजार के राहत राशि के चैक दिए गये। मालूम हो कि 63 लोगों को पूर्व में चैक दिए गये थे जिसमें से चार लोगों के चैकों में कमी पायी गई थी जिन्हें ठीक कराकर उप जिलाचिकित्सालय में भेंट किए गये। यह राशि प्रदेश सरकार के माध्यम से सिफन कोर्ट से बेघर किए गये मजदूरों को राहत के रूप प्रदान की गई थी। चैक भेंट करते हुए विधायक जोशी ने कहा कि माता मंगला के सहयोग से शीघ्र ही सभी बेघर मजदूरों के लिए आवास बनाये जायेगे।