May 12, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • अस्पतालों एवं मेडिकल संस्थानों को ही की जाए आक्सीजन सप्लाई – उद्योग मंत्री गणेश जोशी।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून राजनीति स्वास्थ्य

अस्पतालों एवं मेडिकल संस्थानों को ही की जाए आक्सीजन सप्लाई – उद्योग मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून : प्रदेश के उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि अस्पतालों एवं मेडिकल संस्थानों को ही आक्सीजन की सप्लाई की जाए। उन्होनें इस बाबत उद्योग सचिव को निर्देश दिये हैं।

उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वर्तमान समय में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत चिकित्सकीय आक्सीजन सप्लाई के सापेक्ष की मांग बेहद बढ़ गयी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा निर्देश हैं कि नागरिक स्वास्थ्य सेवाओं के दृश्टिगत आवष्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित की जाए। इस क्रम में, कोविड संक्रमितों के लिए चिकित्सकीय आक्सीजन की र्निबाध आपूर्ति की व्यवस्था की जानी एक अनिवार्यता बन गयी है। आक्सीजन की कमी न हो, इस हेतु प्रधानमंत्री द्वारा द्वारा देशभर में ग्रीन कोरिडोर बनाकर एवं रेलवे सेवाओं को मुस्तैद कर आक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करवायी जा रही है।

मंत्री ने उद्योग सचिव को निर्देशित किया कि अस्पताल एवं मेडिकल संस्थानों को छोड़कर अन्य कहीं भी आक्सीजन की सप्लाई न की जाए। आक्सीजन उत्पादन एवं वितरण की समस्त यूनिटों को निर्देशित किया जाए कि आक्सीजन उत्पादन आवश्यकतानुरुप बढ़ायें। इसके अतिरिक्त, कोविड-19 के वर्तमान दौर में यदि कोई निवेशक उत्तराखण्ड राज्य में ऑक्सीजन यूनिट स्थापित करना चाहें तो इस हेतु एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से इसे कम से कम समय में अनुमति प्रदान की जाए।

Related posts

डंडालगांव क्षेत्र पंचायत सदस्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

Pradesh News24x7

निर्वाचित राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने विधानसभा अध्यक्ष की भेंट, विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्पगुच्छ भेंटकर दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

PradeshNews24x7.com

लोक संघर्ष मोर्चा ने फूंका पालिका प्रशासन का पुतला ।। Adm के माध्यम से दिया ज्ञापन

Pradesh News24x7