Home अभी-अभी पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन का जिला मुख्यालय नई टिहरी मे समागम...

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आन्दोलन का जिला मुख्यालय नई टिहरी मे समागम कार्यक्रम।

73
0
SHARE

सुनील सजवाण

नई टिहरी : पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के चलते 2004 के बाद लगे कर्मचारियों द्वारा समागम कार्यक्रम जिला मुख्यालय नई टिहरी मे प्रेस क्लब मे आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएमओपीएस के प्रदेश अध्यक्ष जीत मणि पैन्यूली ने की। मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष टिहरी सीमा किरसाली व प्रांतीय पदाधिकारी थे।
कार्यक्रम का मुख्य मुख्य उद्देश्य था कि वर्ष 2004 के बाद जितने भी कर्मचारी हैं उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ नहीं दिया जा रहा है। कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है इनका कहना है कि वह शेयर बाजार पर आधारित है जिससे कर्मचारियों को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है।


इस समागम कार्यक्रम में राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह चौहान ने कहा कि समय रहते हुए सरकार इस पर विचार करें अन्यथा कर्मचारियों को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन संगठन को राजकीय शिक्षक संघ के द्वारा पूर्ण समर्थन दिया गया। वहीं दूसरी ओर राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन के जिला अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह नेगी ने भी न्यू पेंशन स्कीम की खामियों को बता कर अपना पूर्ण समर्थन दिया।
इस विचार मंथन समागम कार्यक्रम में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन संगठन के पदाधिकारी प्रदेश अध्यक्ष जीत मणि पैन्यूली महामंत्री मुकेश रतूड़ी कोषाध्यक्ष शांतनु शर्मा प्रांतीय प्रवक्ता सूर्य सिंह पंवार ने पुरानी पेंशन से आच्छादित सभी शिक्षक कर्मचारियों को न्यू पेंशन स्कीम की खामियां और पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ के विषय पर प्रकाश डाला तथा जो कर्मचारी इस मुहिम से अभी तक नहीं जुड़े हैं उन्हें जुड़ने का आह्वान किया। इस समागम कार्यक्रम में जनपद हरिद्वार उत्तरकाशी पौड़ी के कर्मचारियों ने भी प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के लोग उपस्थित रहे व अन्य संगठन के पदाधिकारियों ने भी सभा को संबोधित किया। समापन कार्यक्रम के अवसर पर पूर्व मंत्री दिनेश धनई भी उपस्थित हुए पूर्व मन्त्री दिनेश धनाई ने कहा की वह पूर्व मे विधायक व मन्त्री रहे है जब उन्हे पेंन्सन मिल सकती है तो कर्मचारियो को भी पुरानी पेशंन बहाल की जाय । इस अवसर पर कर्मचारियो ने नई टिहरी बाजार में जागरूक रैली निकालकर पुरानी पेंशन से संबंधित नारे लगाए। व कार्यक्रम का समापन मुख्य बाजार में किया।

इस अवसर पर राजकीय शिक्षक संघ की मंडलीय अध्यक्ष रविंद्र राणा इं जगमोहन सिंह, जिलाध्यक्ष टिहरी पूर्ण सिंह राणा, महामंत्री सुशील तिवारी मीडिया प्रभारी विकास डबराल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज अवस्थी, प्रमोद कैंतूरा भूपेंद्र बिष्ट, जयप्रकाश बिजलवान, मुकेश बहुगुणा ,मनोज जसवाल, विजय पाल सिंह ,सदाशिव भास्कर ,धन सिंह चौहान ,रविंद्र पैन्यूली, विनोद पैन्यूली दिनेश जुयाल, खेमचंद, सुरदेव , नरेंद्र राणा, संतोष कुमार, संजीव गुसाईं थे।