April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • एबीवीपी ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेका नंद को याद किया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

एबीवीपी ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेका नंद को याद किया।

कपिल मलिक

मसूरी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्यामंदिर सभागार में राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद के विचारों पर प्रकाश डाला।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ अधिवक्ता रमेश जायसवाल, जिला संपर्क प्रमुख मनोज रयाल एवं नगर मंत्री आदित्य पडियार ने किया। इस मौके पर अधिवक्ता रमेश जायसवाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज पांच सौ वर्षो के लंबे संघर्ष के बाद भारत को आध्यात्मिक स्वतंत्रता प्राप्त हुई है। इस अवसर पर सभी को भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करना चाहिए।

कार्यक्रम जिला संपर्क प्रमुख मनोज रयाल ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने मात्र 30 वर्ष की उम्र में भारत को विश्वगुरू के स्थान पर प्रतिष्ठापित कर भारत की सभ्यता, संस्कृति व ज्ञान का परिचय संपूर्ण विश्व को दिया था। स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणास्रोत बने इस दृष्टि से एबीवीपी की मांग पर 1984 में भारत सरकार ने इस दिवस को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद का युवाओं के लिए संदेश रहता था कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मन, मस्तिष्क रहता है। इसलिए बलवान बनें, स्वाभिमानी बनें, एकाग्रता पूर्वक पढे, तथा जो संकल्प लिया है, उसे पूर्ण होने तक रूकें नहीं। इस मौके पर प्रांत सहसंयोजक, एसएफडी प्रमुख आशीष जोशी ने कहा कि एबीवीपी एक राष्ट्रीय विचारधारा वाला राष्ट्रवादी छात्र संगठन है जो दलगत राजनीति से उपर उठकर कार्य करता है।

कार्यक्रम में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों, व एबीवीपी के पूर्व पदाधिकारियों सहित अमित पंवार, प्रीतम, आशीष, रविन्द्र रावत, मनीष नौटियाल, निधि, जरीना, शिवानी, मीनाक्षी, अंजलि, संगठन मंत्री कैलाश बिष्ट आदि मौजूद रहे। अंत में नगर मंत्री आदित्य पडियार ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कुनाल कुमार ने किया।

Related posts

कबड्डी प्रतियोगिता के समापन पर विधायक जोशी ने किया खिलाड़ियों को पुरस्कृत।

pradeshnews24x7

एसएसपी ने किये निर्देश जारी,अन्यथा परेशान होने की नही है ज़रूरत।

pradeshnews24x7

DM ने बोर्ड परीक्षा संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

pradeshnews24x7