Home अभी-अभी नमामि गंगे योजना से जुडने का आहवान।

नमामि गंगे योजना से जुडने का आहवान।

106
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : नमामि गंगे प्रकल्प की बैठक को संबोधित करते हुए नमामि गंगे के प्रदेश संयोजक कपिल गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रव्यापी योजना है। जिसका तीन स्तरीय कार्य योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आहवान किया कि योजना से जुड़कर मां गंगा के प्रति समर्पण भाव से कार्य करें।

पिक्चर पैलेस लंढौर रोड स्थित एक होटल के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक कपिल गुप्ता ने कहा कि नमामि गंगे योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में शुरू की थी जिसके तहत छोटी छोटी बातों पर ध्यान दिया गया स्वच्छ भारत अभियान व शौचालयों का निर्माण किया गया। गंगा हमारे अस्तित्व से जुड़ी मां है जन्म से लेकर मृत्यु तक गंगा जल का प्रयोग किया जाता है। हमारी यह सांस्कृतिक धरोहर है जो गंदी हो गई है। उन्होंने कहा कि नमामि गंगे योजना हर नदी नालों के लिए है जिसका कार्य तीन चरणों में चल रहा है। इस मौके पर भाषा संयोजक उत्तराखंड राजीव थपलियाल ने कहा कि उत्तराखंड राज्य तो हमें मिल गया लेकिन हमारी भाषा के मूलभूत अधिकार नहीं मिले जबकि देश के सभी राज्यों में यह व्यवस्था लागू है इस पर भाषा प्रकल्प कार्य कर रहा है। अभी तक राज्य के सभी विभागों के बोर्ड तक स्थानीय भाषा में नहीं लिखे गये हैं, जबकि प्राथमिक स्तर पर स्कूलों के पाठयक्रम में इसे रखा जा रहा है। कार्यक्रम को भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पुष्प पडियार, राजश्री रावत, नरेश आनंद, अनीता सक्सेना ने भी संबोधित किया वहीं कार्यक्रम का संचालन विजय रमोला ने किया।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के महामंत्री कुशाल राणा, सभासद जसोदा शर्मा, अरविंद सेमवाल, बिजेंद्र भंडारी, विजय बिंदवाल, कमला थपलियाल, प्रमिला नेगी, लीला कंडारी, राजेश्वरी नेगी, मुकेश धनाई सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।