April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय।

कपिल मलिक

मसूरी : छावनी परिषद लंढौर की मासिक बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं जिसमें प्रमुख रुप से जाम से निजात दिलाने को लेकर लाल टिब्बा से चार दुकान तक एक मारगीय यातायात व्यवस्था सुचारू करने को लेकर निर्णय लिया गया। वहीं छावनी क्षेत्र में बनने वाले म्यूजियम को लेकर भी कई सुझाव दिए गए। साथ ही फिल्म निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज वर्चुअल बैठक से जुड़े और उन्होंने कहा कि छावनी क्षेत्र में म्यूजियम बनाने का महत्वपूर्ण निर्णय जो छावनी परिषद के सभासद एवं अधिकारियों द्वारा लिया गया है। वह ऐतिहासिक है उन्होंने सुझाव दिया कि लंढोर डॉक्युमेंट्री का निर्माण किया जाए म्यूजियम में इसे प्रदर्शित किया जाए जिससे कि यहां आने वाले पर्यटकों को छावनी क्षेत्र के बारे में जानकारी मिल सके व यहां के इतिहास व संस्कृति से भी लोगों को रूबरू करवाया जाए साथ ही उन्होंने सभासदों से अपील की कि वे छावनी क्षेत्र को स्वच्छ व सुंदर रखने में अपना सहयोग प्रदान करें।

बैठक में क्षेत्र के विकास को लेकर विभिन्न कार्यों का प्रस्ताव सदन में लाया गया जिन्हें सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया वही छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश द्वारा फ्री होल्ड को लेकर एक प्रस्ताव बैठक में लाया गया जिस पर मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने कहा कि छावनी परिषद के सभी सभासद एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को प्रेषित करें उसके बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी वही छावनी क्षेत्र में डस्टबिन लगाने को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें छावनी क्षेत्र में बंदर व अन्य आवारा पशुओं से निजात मिल सके।
छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने बताया कि छावनी क्षेत्र के स्वागत द्वार मलिंगार में बनाया जा रहा है जो कि शीघ्र ही निर्मित किया जाएगा उन्होंने कहा कि छावनी क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर आगामी बैठक में अति महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं।

Related posts

एबीवीपी ने स्थापना दिवस पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया।

धरासू–10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

pradeshnews24x7

पालिकाध्यक्ष ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ सीवर का संयुक्त निरीक्षण किया।

pradeshnews24x7