April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में 320 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून राजनीति

कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में 320 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया।

कपिल मलिक

मसूरी : कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मसूरी के करीब तीन सौ बीस कोरोना वारियर को कंबल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कोरोना वारियर्स ने प्रथम पंक्ति में अपनी जान की परवाह न कर समाज की जो सेवा की है आम जनता को सुरक्षित बचाने का कार्य किया उसे भुलाया नहीं जा सकता ऐसे योद्धाओं को सम्मानित करते हुए कांग्रेस गर्व महसूस कर रही है।

कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स को सम्मानित करते हुए प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि कोरोना महामारी से पूरा विश्व प्रभावित हुआ है लेकिन हमारे देश की सरकार ने सही समय पर कदम नहीं उठाये जिसके कारण लोगों को कोरोना संक्रमण से जूझना पड़ा व कई लोगों ने अपनों को खोया। जब कोरोना ने 14 फरवरी को भारत में दस्तक दी तभी राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को चेताया था लेकिन उसके बाद भी सरकार ने निर्णय लेने में देरी की जिससे देश की जनता को कोरोना संक्रमण से जूझना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब कोरोना का नया रूप जो इंग्लैड से आया है उसने भी भारत में पैर पसारने शुरू कर दिए है और अभी तक करीब 85 लोगों में संक्रमण पाया गया है ऐसे में भारत सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। कार्यक्रम में स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों, आशा कार्यकत्रियों आदि तीन सौ बीस कोरोना योद्धाओं को कंबल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली, जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय किशोर, मसूरी विधानसभा प्रभारी जसविंदर सिंह गोगी, विजय सास्वत, पूर्व छावनी परिषद उपाध्यक्ष महेश चंद, कांग्रेस नेता व व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, गौरव गुप्ता, मसूरी विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष वसीम खान, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर, संदीप साहनी, राम प्रसाद कवि, उपेद्र थापली सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

मसूरी पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार संवेदनशील नहीं है जिसके कारण सिफन कोर्ट से हटाये गये मजदूर मसूरी की ठंड में खुले आसमान में रह रहे हैं उनके साथ संवाद नहीं कर रही। उनका मामला विधानसभा में भी उठाया व जिस तरह उन्हें बिना विस्थापन के हटाया गया उसकी कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने मसूरी में भी कांग्रेस के कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की अनुपस्थिति पर कहा कि हर चीज को राजनैतिक चश्में से नहीं देखा जाना चाहिए उन्होंने कल उनसे मसूरी में ही बात की वह शहर से बाहर है, ऐसा कोई अर्थ न लगाये कि गुटबाजी है। उन्होंने प्रदेश सरकार के कार्यों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है। आज किसान सड़कों पर है, बेरोजगार रोजगार मांग रहा है, मंहगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है, कोरोना महामारी में लड़ने से सरकार पूरी तरह असफल रही है। आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चेहरे पर कहा कि वर्ष 2002, 2007, 2012 व 2017 में किसी भी चुनाव में कोई चेहरा सामने नहीं रखा और आगामी चुनाव में भी कोई चेहरा नहीं है। प्रदेश प्रभारी ने साफ कहा है कि कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी व प्रदेश में सरकार बनायेगी। हरीश रावत के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है बल्कि सभी को अपनी बात कहने का हक है, यहां आंतरिक लोकतत्रं है। जो वह कहते है पार्टी उसका संज्ञान लेती है। कार्य में में सोशल डिस्टेस न होने पर उन्होंने कहा कि अगर भाजपा कोई कार्यक्रम करे तो वहां सोशल डिस्टेंस की बात नहीं होती कांग्रेस करे तो मुकदमें दर्ज किए जाते हैं। भाजपा बताये कि बिहार चुनाव, हैदराबाद चुनाव हो या आगामी बंगाल चुनाव भाजपा कहां सोशल डिस्टेंस का पालन कर रही है।  

Related posts

हमारी लोक संस्कृति और परंपराएं हमें अपनी जड़ों से जुड़े रहने की प्रेरणा देती है – अनिल बलूनी

PradeshNews24x7.com

मसूरी लंढौर में दो कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर राहत।

तीसरे दिन अध्यक्ष के 8 व सभासद के 24 नामांकन पत्र बिके

pradeshnews24x7