Home अभी-अभी उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल में सर्वोत्तम अंक पाने वाले मेधावियों को सम्मानित...

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल में सर्वोत्तम अंक पाने वाले मेधावियों को सम्मानित किया।

13
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : उत्तराखंड विद्यालय परिषदीय शिक्षा में हाई स्कूल में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छह मेधावी छात्र छात्राओं को आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षा विभाग की ओर से गुलाब की कली व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्यामंदिर इंटर कालेज के सभागार में आयोजित उत्कृष्ट सम्मान समारोह में हाई स्कूल में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छा़त्र छात्राओं को बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी के हाथों सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने मेधावी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत कर अच्छे अंक हासिल किए हैं जबकि ये बच्चे गरीब परिवारों से आते हैं। उन्होंने इन छात्रों को अपने निवास पर चाय के लिए निमंत्रण दिया जहां सभी को इक्कीस सौ, इक्कीस सौ रूपये की प्रोत्साहन राशि भेंट की जायेगी। विधायक ने मसूरी में शिक्षा विभाग के आधार केंद्र खोलने के लिए पांच लाख रूपये देने की भी घोषणा की। वही कहा कि अगर मसूरी में कोचिगं सेंटर खुलता है तो वह छात्रों का सहयोग करेगे साथ ही उनको पढ़ाई में पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी पंकज शर्मा ने कहा कि मसूरी क्षेत्र सहसपुर क्लाक के अंतर्गत आता है इस क्षेत्र में 54 विद्यालय हैं जिनमें बोर्डिग स्कूल भी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण में सभी विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है और जहां सुविधाएं नही है वहां शिक्षक घर जा कर शिक्षा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि घनानंद राजकीय इंटर कालेज में शीघ्र ही कक्षा 1 से 12 तक अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जायेगी जिसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इस मौके पर उन्होंने मेधावी छात्र छात्राओं को छात्राओं बधाई दी। सम्मानित होने वाले छात्रों में महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र रोहित भंडारी 94.20 प्रतिशत, अभय पुंडोला निर्मला इंटर कालेज व कपिल कंडारी व दुर्गा राणा शिशु मंदिर 92.60 प्रतिशत, भारती पंवार मयोसशि मंदिर इंटर कालेज 91.40 प्रतिशत व विकास सेंट लारेंस हाई स्कूल 90.60 प्रतिशत अंक हैं। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष मदन मोहन शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन शैलेंद्र जोशी एवं राकेश ने किया इस मौके पर प्रधानाचार्य मनोज रयाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामत्री कुशाल राणा, गंभीर पंवार, मुकेश धनाई, राकेश रावत, राजेश सक्सेना, सतीश शर्मा सहित छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे।