April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • धनोल्टी, बुरांशखंडा मे जमकर हिमपात, मसूरी के उंचाई वाले लालटिब्बा में हल्का हिमपात।
अभी-अभी उत्तराखंड टिहरी देहरादून सामान्य

धनोल्टी, बुरांशखंडा मे जमकर हिमपात, मसूरी के उंचाई वाले लालटिब्बा में हल्का हिमपात।

कपिल मलिक

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम का दूसरा हल्का हिमपात हुआ जबकि बुरांशखंडा व धनोल्टी में अच्छा हिमपात हुआ। हिमपात का पता लगने पर बडी संख्या में पर्यटकों ने धनोल्टी बुरांशखंडा का रूख किया व जमकर हिमपात का आनंद लिया।

पर्यटन नगरी में रात से ही मौसम खराब हो गया था लेकिन सुबह छह बजे से हिमपात शुरू हुआ लेकिन यह उंचाई वाले क्षेत्र लाल टिब्बा में ही जम पाया, वहीं मसूरी के अन्य क्षेत्रों में भी लगातार दिनभर हिमपात होता रहा लेकिन जम नही पाया। जिससे लोगों में निराशा रही। लेकिन वही दूसरी ओर धनोल्टी व बुरांश खंडा सहित सुरकंडा व नाग टिब्बा में जमकर हिमपता हुआ व पर्यटको ंने हिमपात का जमकर आनंद लिया। हिमपात देखने आये पर्यटक बर्फ की फुहार से खासे उत्साहित नजर आये। इस मौके पर राजस्थान से आये राम कुमार, रश्मि आदि ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं था कि हिमपात होगा लेकिन जब यहंा घूमने आये व अचानक हिमपात शुरू हो गया तो उन्हें ऐसा लगा कि वह सपना देख रहे है। यह हमारे लिए उत्साह से भर देने वाला पल था। जम्मू कश्मीर से आये सुनीता एवं पंकज ने कहा कि वह जम्मम कश्मीर से आये है वहां भी ऐसा ही मौसम है लेकिन धनोल्टी मसूरी भी कश्मीर की तरह खूबसूरत है और हिमपात देख कर तो आनंद आ गया। वहीं बर्फ देखने आये युवा तो जमकर बर्फ के गोले फेंकते हुए व नाचते नजर आये।

पुलिस ने सुवाखोली में बैरियर लगा कर पर्यटकों को रोका।

धनोल्टी मे हिमपात शुरू होने के बाद पुलिस ने सुवाखोली में ही बैरियर लगाकर पर्यटकों को रोकना शुरू कर दिया। जिससे पर्यटकों में खासा आक्रोश व निराशा देखने को मिली। जिस पर वहां तैनात एसआई प्रियंका से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें थानाध्यक्ष ने आदेशित किया है लेकिन वह पर्यटकों को रोक नहीं रहे बल्कि धीरे धीरे वाहनों को छोड़ रहे है ताकि वह रास्ते में कहीं फंसे नहीं व सुरक्षित बर्फ का आनंद ले सके। जबकि स्थानीय व्यापारी पुलिस के द्वारा पर्यटकों को रोके जाने से नाराज थे उनका कहना था कि पूरा साल कोरोना में चला गया और अब हिमपात होने पर पर्यटक आ रहे हैं तो उन्हें रोका जा रहा है जिससे उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। 

Related posts

कफनौल किशोरी लाल की छानी में लगी भीषण आग।

PradeshNews24x7.com

खबर का असर – युवा कल्याण विभाग माना अनियमितता जिला युवक मंगल अध्यक्ष मौजुद।

PradeshNews24x7.com

बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से कम नहीं- सीएम त्रिवेन्द्र

PradeshNews24x7.com