Home अभी-अभी गूंज एवं मातृशक्ति संस्था ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया।

गूंज एवं मातृशक्ति संस्था ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया।

100
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : गूंज एवं मातृ शक्ति संस्था द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर शहर के राधा कृष्ण् मंदिर सभागार में लगाया। जिसमें चिकित्सकों ने 60 से अधिक रोगियों का परीक्षण किया व जरूरतमंदों को दवा भी दी।

गूँज संस्था की अध्यक्ष सोनिया आनंद रावत ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण राधाकृष्ण मंदिर में दोहपर साढे बारह बजे से अपराहन साढे तीन बजे तक लगाया गया जिसमें पेट रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित चैधरी, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा श्रीवास्तव व स्किन रोग विषेशज्ञ डॉ. प्रीति चैधरी ने 60 से अधिक रोगियों का परीक्षण किया व जरूरतमंदों को दवा भी वितरित की। उन्होने कहा कि मसूरी में स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमी होने के कारण उनका प्रयास रहेगा कि समय समय पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में किया जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि शिविर के साथ ही स्वस्थ्य रहने के लिए जन जागरूकता भी की जा रही है ताकि लोग स्वस्थ्य रहे। उन्होंने कहा कि मसूरी में कई बस्तियां ऐसी है जहां पर शौचालय नहीं है गंदगी है वहां जाकर उन्हें स्वच्छता के बारे में भी जागरूक करेंगे। वहीं शिविर में महिलाओं को सीनेट्री पैड भी वितरित कर रहे हैं ताकि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकर रहे। महिला रोग विशेषज्ञ ने बताया कि उनके पास अधिकतर केश मासिक धर्म के बाद कमजोरी के केस आ रहे है जिनमें कैल्शियम की कमी है वहीं अन्य रोग भी सामने आ रहे हैं भविष्य में इसी आधार पर शिविर लगाये जायेंगे ताकि उन्हें पूरी तरह से उपचार मिल सके।

इस मौके पर मात्र शक्ति की अध्यक्ष स्मृति हरि ने कहा कि मात्र शक्ति संस्था स्वास्थ्य शिविर व जन जागरूकता में गूज संस्था का पूरा सहयोग कर रही है। हमारा प्रयास है कि मसूरी की गरीब बस्तियों में जाकर लोगों को स्वास्थ्य व स्वच्छता के बारे मे भी जानकारी देंगे व उनकी समस्याओं का समाधान करेंगें।

इस मौके पर रेनू जैन, ममता भाटिया, मोनिका अग्रवाल, पूनम जुनेजा, रूबी गर्ग आदि मौजूद रही व शिविर को सफल बनाने में सहयोग किया।