April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • मसूरी में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, कहा कुछ ऐसा।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून राजनीति

मसूरी में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, कहा कुछ ऐसा।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : उत्तराखंड पूर्व मुख्यमत्री हरीश रावत ने मसूरी में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस अवसर पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने 74 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में प्रथम आने वाले धावक संचित तेलवाल व उसके पिता दीपक तेलवाल को सम्मानित किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लगातार मंहगाई बढ़ रही है रसोई गैस, पेट्रोल आदि के दाम लगातार बढते जा रहे हैं इसके खिलाफ कार्यकताओं को कुछ अलग तरह से आंदोलन करना चाहिए।

भराड़सैंण में हुई लाठीचार्ज पर –

पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने भराड़सैंण में हुई लाठीचार्ज की घटना की निंदा करते हुए कहा की घाट की सड़क चैडीकरण की मांग कर रही ग्रामीण महिलाओं और बुजुर्गो पर लाठीचार्ज किया है और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उनके जले पर नमक छिडकते हुए उन्हें आंदोलनबाज कहा है ये उत्तराखंड, उत्तराखंडियों, गैरसैंण और महिला शक्ति का अपमान है। पूर्व सीएम ने कहा की मुख्यमंत्री को घाट जाकर माफी मांगनी चाहिए एवं रोड का कार्य शुरू कर प्रायश्चित करना चाहिए।

विधानसभा बजट पर –

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बजट को लेकर कहा कि यह केवल ख्याली पुलाव है जिससे किसी को फायदा नहीं होने वाला बजट के लिए पैसा और संसाधन नहीं है केवल केंद्र सरकार की कुछ प्रशिक्षित धनराशि के आधार पर कुछ आंकडे प्रस्तुत किए गये है उन आंकड़ों से राज्य की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी का कोई समाधान नहीं है, रुकी हुई गांव के विकास की गति आगे बढती नही दिख रही है।

गैरसैंण कमिश्नरी पर –

पूर्व सीएम रावत ने कहा कि गैरसैंण को प्रदेश सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया लेकिन वहां न तो एक दिन भी न ही मुख्यमंत्री न मंत्री न ही कोई अधिकारी बैठते है। तो ये कैसी ग्रीष्मकालीन राजधानी है जब इस सवाल को उठाया गया तो उसे ढकने के लिए गैरसैंण को कमिश्नरी की घोषणा की गई अगर ऐसा ही है तो जिले भी बनाने चाहिए।

प्रदेश की राजनीति पर –

पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने  कहा कि भाजपा ने रणनीति बदल कर हर चुनाव में मोदी के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ा है, उन्होंने मोदी बनाम कांग्रेस के लोकल चेहरा बना दिया है हम चाहते है कि भाजपा लोकल चेहरा घोषित करे और स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लडे।

बंगाल चुनाव पर –

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि बंगाल मे कांग्रेस का गठबंधन वामपंथी पार्टियों से है उनका किससे गठबंधन है इससे हमें कोई फर्क नहीं पडता केवले धर्मनिरपेक्षता जरूरी है।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी पर –

पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेश में आप पार्टी को लेकर कहा कि हर राजनैतिक दल को चुनाव में चुनौती देने का अधिकार है। लेकिन यहां के गाड-गधेरों, यहां की संस्कृति, समस्याओं, भूगोल और उत्तराखंड को समझने वालों की ही वोट मांगने के अधिकारी होगा।

इस अवसर पर  पर पूर्व विधायक जोत सिह गुनसोला, प्रदेश महामंत्री कांग्रेस ममोहन सिह मल्ल, गोदावरी थापली, कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, संदीप साहनी, जगपाल गुसाईं सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

स्कूटी व जीप की भिंड़त में स्कूटी सवार की मौत, पत्नी, पुत्री गंभीर घायल।

pradeshnews24x7

बकरी स्वयंवर है ज़रूरी – कर्नल अजय कोठियाल ने गाया गीत ­- आप भी सुने :

pradeshnews24x7

मुख्यमंत्री ने पेयजल योजनाओं के क्रियान्वयन एवं पेयजल आपूर्ति में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे जाने के दिये निर्देश।

PradeshNews24x7.com