April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • विधानसभा परिसर में योग का 32वां कार्यक्रम हुआ आयोजित।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

विधानसभा परिसर में योग का 32वां कार्यक्रम हुआ आयोजित।

जितेन्द्र गौड़

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा परिसर में आज योग का 32 वां कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान योगाचार्य ने विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारियों को योगाभ्यास कराते हुए योग की महत्ता बताई और लोगों से नियमित योग करने तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान विधानसभा की महिला कर्मियों द्वारा योगाचार्य रमेश शर्मा का विशेष तौर पर सम्मान किया गया। योगाचार्य ने कहा कि योगा के माध्यम से जटिल से जटिल बीमारियों पर अंकुश लगाया जा सकता है। कहा कि योग से मानसिक शक्ति मजबूत होती है। शरीर ऊर्जावान होता ही है रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

इस अवसर पर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल ने कहा कि योग की सहज क्रियाओं द्वारा शारीरिक एवं मानसिक बीमारियों को दूर किया जा सकता है। योग से निरोग रहने के लिए नियमित योग आसन की जरुरी है। योग करने से शरीर, मन व चरित्र शुद्ध रहता है।

इस अवसर पर किशोर पांडे, कपिल धोनी, कैलाश अधिकारी, शेखर कांडपाल, बालम बगड़वाल, राजकिशोर, हेमचंद गुरानी, दीपचंद, हरीश चौहान, सरस्वती, मीनाक्षी, पुष्पा बिष्ट, कविता फर्त्याल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

तेल से भरा टैंकर ब्रेक फेल होने पर जीप से टकराया, बड़ी दुर्घटना टली।

pradeshnews24x7

उत्तकाशी में महाशिवरात्री का पर्व उत्साह से मनाया गया।

PradeshNews24x7.com

आईटीबीपी ने अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स दिवस पर रैली निकाल नशे से दूर रहने का आहवान किया।

pradeshnews24x7