April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • विकास खण्ड मुख्यालय डबललेन सड़कों से जुड़ेंगे– सीएम त्रिवेन्द्र
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

विकास खण्ड मुख्यालय डबललेन सड़कों से जुड़ेंगे– सीएम त्रिवेन्द्र

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में विकास खण्ड स्तर तक बेहतर सड़क सुविधाओं के विकास एवं सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिये विकास खण्ड मुख्यालयों को डबल लेन सड़क से जोड़ा जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास खण्ड मुख्यालयों को जोड़ने वाली अधिकांश सड़कें कम चौड़ी होने के कारण यातायात की सुगमता के लिये कम आबादी वाले विकास खण्डों को जोड़ने वाली सड़कों को डेढ़ लेन तथा अधिक आबादी वाले विकास खण्डों को डबल लेन सड़क से जोड़ा जायेगा। डबल लेन सडक से इन क्षेत्रों में अवागमन और अधिक सुरक्षित तथा सुविधापूर्ण हो सकेगा। यातायात नियंत्रण एवं सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में भी इससे मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास खण्डों को जोड़ने वाली सड़कों के चौड़ीकरण से राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक आवागमन सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों को सडक से जोड़ने का लक्ष्य भी पूर्ण होने वाला है। इससे विकास खण्डों तक ग्रामीण क्षेत्र वासियों को आवगमन में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सडकों का सुदृढ़ीकरण क्षेत्रीय विकास की राह भी प्रशस्त करती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश की राजधानी से राज्य को जोड़ने वाली सड़कों के और अधिक सुदृढ़ीकरण एवं चारधाम तथा भारतमाला सड़क परियोजनाओं से राज्य के सभी लोग बेहतर सड़कों से जुड़ जायेंगे। कर्णप्रयाग तक रेल पहुंचने से राज्य वासियों को तो सुविधा होगी है, चार धाम यात्रा के भी नये आयाम प्राप्त होंगे।

Related posts

दिव्यांगों की सहायता के लिए हर समय उपलब्ध रहुँगा-डॉ ओझा ।। विधायक ने की दिव्यांग स्कूल को इन्वर्टर सेट व सोलर लाइट की घोषणा

pradeshnews24x7

पुरानी पेंशनबहाली के लिए एनपीएस कर्मचारी करेंगे ट्विटर पर मांग।

PradeshNews24x7.com

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर विधायक ने की सांसद से मुलाकात

Pradesh News24x7