May 12, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • कोरोना संक्रमण को लेकर DM ने होटल व्यवसायों की बैठक ली।
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड सामान्य

कोरोना संक्रमण को लेकर DM ने होटल व्यवसायों की बैठक ली।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी  मयूर दीक्षित ने जनपद के होटल एसोसिएशन,व्यापार मंडल,टेक्सी,मैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों की अहम बैठक ली।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक है। बाहरी राज्यों में कोरोना केस तेजी के साथ बढ़ रहें है। जनपद में ऐसी स्थिति ना आये इसलिए जरूरी है कि कोविड के नियमों का सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। सभी एजेंसीज,व्यापार मंडल सामाजिक दायित्व को निभाते हुए विशेष एहतियात बरतने के साथ ही लोगों को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेन्स का अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा, 45 वर्ष की उम्र के व्यक्तियों को कोविड टीकाकरण के लिए जागरूक करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। आवश्यक वस्तुओं,खाद्य सामग्री के लिए बाजार /दुकान में आने वाले व्यक्तियों को मास्क पहनने, दुकान के आगे सामाजिक दूरी का अनुपालन करवाते हुए सामग्री दें। इस हेतु व्यापार मंडल प्रभावी कदम उठाए व सुनियोजित व्यवस्था बनाए। एनसीसी, नेहरु युवा केन्द्र  मास्क पहनने व सामाजिक दूरी के बारे में लोगों को जागरूक करें। टेक्सी, मैक्सी व सार्वजनिक बसों में 50 प्रतिशत यात्रियों को ही बैठाने के निर्देश दिए है। इस हेतु कोविड के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा । मेडिकल दुकानों में बुखार आदि की दवाई लेने वालों की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम/स्वास्थ्य विभाग को देने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में  रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित की गई है। मास्क नही पहनने पर पहली दफा 500 का चालान और दुबारा पकड़े जाने पर 1000 हजार का चालान पुलिस द्वारा किये जा रहें है। उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि मास्क जरूर पहने तथा सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करें। जब बेहद जरूरी है तभी घरों से बाहर निकले।

इससे पूर्व एसीएमओ/नोडल वेक्सिननेशन डॉ विपुल कुमार विश्वास द्वारा वेक्सिननेशन को लेकर जानकारी साझा की गई। उन्होंने कहा कि जनपद में 45 वर्ष से 59 वर्ष तक कि उम्र के 70 प्रतिशत व 60 वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों को 96 प्रतिशत टिका लगाया जा चुका है। उन्होंने व्यापार मंडल, टेक्सी, मैक्सी,होटल एसोसिएशन, ट्रेकिंग एजेंसियों के मालिक व उनके साथ काम करने वाले 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण करवाने को कहा। इस हेतु जनपद में 30 से अधिक सेशन साइट खोली गई है किसी भी सेशन साइट में जाकर अपना टीकाकरण कराएं। तथा लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें।

बैठक सीएमओ डॉ डीपी जोशी,उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल, चेयरमैन रेडक्रॉस अजय पूरी,अध्यक्ष होटल एसोसिएशन शैलेन्द्र मटूड़ा, अध्यक्ष व्यापार मंडल चौहान सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related posts

देवभूमि सोसाईटी ने भी मनाया स्वतंत्रता दिवस

Pradesh News24x7

सेना के ट्रक से टक्कर, बुजुर्ग की मौत

Pradesh News24x7

जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजनता तक पहुचने के लिए टीम भावना से करना होगा कार्य – आशीष भटगांई

pradeshnews24x7