April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • “हम हैं तैयार” स्लोगन के साथ स्वच्छता के लिए जागरूकता रैली निकाली।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून शिक्षा/रोजगार सामान्य

“हम हैं तैयार” स्लोगन के साथ स्वच्छता के लिए जागरूकता रैली निकाली।

कपिल मलिक

मसूरी : स्वच्छ भारत मिशन के तहत, स्वच्छता, संकल्प देश का हर रविवार विशेष सा के अंतर्गत थीम के तहत हम हैं तैयार स्लोगन के साथ नगर पालिका परिषद मसूरी, हिलदारी, कीन एवं रोटरी क्लब मसूरी के सामूहिक प्रयास से शहर में जागरूकता रैली निकाली गई व बच्चों की बीच आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरित किए गये।

नगर पालिका मसूरी प्रांगण से स्वच्छ भारत मिशन के तहत हम हैं तैयार स्लोगन को साकार रूप देने के लिए आयोजित जागरूकता रैली को नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती ने झड़ी दिखा कर रवाना किया जो मालरोड होते हुए गांधी चैक तक गई व रास्ते भर शहर को स्वच्छ बनाने के नारे लगाते रहे। इस रैली में सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज ,मसूरी, मसूरी गल्र्स इंटर कालेज, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, सहित अन्य विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। रैली में स्वच्छता का संदेश एवं प्लास्टिक के उपयोग को रोकना, पहाड़ों पर कूड़ा न फेंकना, आदि के प्रति जागरूकता लाने वाले नारे लगाये। वहीं विद्यालयों में बच्चों के बीच स्वच्छता के पोस्टर प्रतियोगिता करवायी गई। जिसमें जूनियर वर्ग में अंजलि ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया, वहीं जतिन ने दूसरा व मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग में अलीजा ने पहला, खुशबू ने दूसरा व नैंसी ने तीसरा पुरस्कार जीता। इस मौके पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शहर को साफ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है वहीं सभी को इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए।

इस मौके पर पालिका ईओ आशुतोष सती, कोतवाल देवेंद्र असवाल, वीरेंद्र बिष्ट, किरन राणा, कीन के अशोक कुमार, हिलदारी के अरविंद शुक्ला, एसएसआई मनोहर सिंह रावत ने पुरस्कार वितरित किए। कार्यक्रम को सफल बनाने में कीन के अशोक कुमार, जितेंद्र रावत, नगर पालिका परिषद से कौशिकी अग्रवाल, हिलदारी से अभिलाष ने रैली के दौरान नारे लगा नारे लगाकर लोगों का उत्साह बढ़ाया एवं अंशुल, दीपक, किरण जेबा स्वाति सलोनी, सिमरन, बबीता, लीला, निशा, प्रियंका मौजूद थे।

Related posts

छात्राओं को यौन उत्पीड़न पर कानूनी जानकारी दी वहीं मसूरी गर्ल्स में सीनेट्री नेपकिन वैंडिंग मशीन लगाई।

Pradesh News24x7

उत्तरकाशी अस्पताल में आई सी यू यूनिट का शुभारंभ

pradeshnews24x7

नवम अनिल गोदियाल स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता दून रेड ने जीती।

pradeshnews24x7