April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • वाहन चोरी करने वाले दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार।
अपराध अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

वाहन चोरी करने वाले दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार।

देहरादून : दिनांक 26.02.2021 को थाना क्षेत्र के सहारा इण्डस्ट्रीज गेट रामपुर के पास शिव कुमार पुत्र छोटे लाल निवासी शंकरपुर, हूकूतमपुर थाना सहसपुर जनपद देहरादून ने अपनी कार अल्टो संख्या UA07-P-6131 खड़ी की, जिसको वापस आकर देखा तो अल्टो कार चोरी हो चुकी थी। इस सम्बन्ध में मु0अ0सं0 49/2021 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया। वादी शिव कुमार द्वारा डायल 112 पर सूचना दर्ज करायी मौके पर पुलिस टीम पहुँचकर सी0सी0टी0वी0 कैमरे देखे गये। जिसमें दो शातिर अभियुक्त अल्टो कार चोरी करते हुए दिखाई दिये। जिन अभियुक्तों के सम्बन्ध में तलाश की गयी तो अभियुक्तगण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्तगण जिला बागपत उ0प्र0 के ग्राम नागल थाना छपरौली के रहने वाले हैं तथा परफैक्ट ड्राईविंग स्कूल राजारोड़ में कार चलाना सिखाने का कार्य करते हैं तथा वर्तमान में फरार है। घटना का अनावरण हेतु थानाध्यक्ष सहसपुर के पर्यवेक्षण व व0उ0नि0 कुलदीप पन्त के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम द्वारा दिनांक 03.03.2021 को ग्राम नागल थाना छपरौली जिला बागपत में अभियुक्त के घर पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबिश दी गयी। लेकिन अभियुक्तगण पहले से ही फरार थे। अभियुक्तगणों के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई कि अभियुक्तगण सेलाकुई अपने किराये के मकान में चोरी की गाड़ी के साथ पहुँच रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा धूलकोट तिराहे पर चैकिंग के दौरान अभियुक्तगणों को चोरी की अल्टो कार सं0 UA07-P-6131 के साथ गिरफ्तार किया गया।

नाम पता अभियुक्त

  1. अभय फौजदार उर्फ सोनू पुत्र संजीव कुमार उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम उमरपुर गंगोह थाना गंगोह जिला सहारनपुर उ0प्र0
  2. आर्यन पुत्र शरणवीर उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम नागल थाना छपरौली जिला बागतपत उ0प्र0

बरामदगी

एक अल्टो कार (सं0 UA07-P-6131 सिल्वर कलर)

पूछताछ अभियुक्तगण

      आरोपी लॉकडाउन के बाद से ही परफेक्ट ड्राईविंग स्कूल में गाड़ी चलाने सिखाने का कार्य करते थे। दिनांक 26.02.2021 को मालिक से कहासुनी होने के कारण आरोपियों ने देहरादून छोड़कर वापस जाने का फैसला किया। जब आरोपी अपने किराये के कमरे से पैदल-पैदल अपने घर के लिए निकले तो जैसे ही वे रामपुर पहुँचे तो उन दोनों ने गाड़ी चुराने का फैसला किया। उनके पास पहले से वैगनआर कार की चाबी थी। जिसको आरोपी रास्ते में दो-तीन मो0सा0 पर लगाकर स्टार्ट करने का प्रयास किया। लेकिन नहीं मिली। जैसी आरोपी सहारा इण्ड्रस्ट्रीज गेट के पास पहुँचे तो आरोपियों को एक सिल्वर कलर की अल्टो कार दिखाई दी जिसके शीशे खुले थे एवं दरवाजे का लॉक की भी नहीं लगा है। आरोपियों ने मिलकर पुराने वैगनआर की चाबी अल्टो कार में लगाकर स्टार्ट किया तो गाड़ी स्टार्ट हो गयी और आरोपी गाड़ी लेकर चले गये। जिसको लेकर आरोपी अपने गांव पहुँचे अगले दिन आरोपियों द्वारा कबाड़ी के पास बेचने का प्रयास किया लेकिन बेच नहीं पाये।

आज प्रातः जब आरोपी गाड़ी लेकर घर से वापस देहरादून की ओर आ रहे थे तो पुलिस द्वारा उन्हें पकड़ लिया गया।

पुलिस टीमः- व0उ0नि0 कुलदीप पन्त, का0 प्रवीण कुमार, का0 अमरेन्द्र, का0 सुधीर कुमार, का0 154 मौ0 इरशाद। 

Related posts

भगवान कृष्ण जन्माष्ठमी धूमधाम से मनाई गई मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया।

pradeshnews24x7

राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के प्रतिनिधिमण्डल ने सीएम त्रिवेन्द्र से की भेंट, आपदा एवं राहत व बचाव कार्य जैसे विभिन्न मुद्दों पर हुयी चर्चा।

PradeshNews24x7.com

एसजेवीएन ने नेपाल में 679 मेगावाट की लोअर अरुण जलविद्युत परियोजना हासिल की।

PradeshNews24x7.com