Home अभी-अभी मुख्यमंत्री ने 10 एम्बुलेंसों का किया लोकार्पण, पर्वतीय जनपदों के दूरस्थ क्षेत्रों...

मुख्यमंत्री ने 10 एम्बुलेंसों का किया लोकार्पण, पर्वतीय जनपदों के दूरस्थ क्षेत्रों में तैनात किये जाने के दिये निर्देश।

19
0
SHARE

ब्यूरो रिपोर्ट

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में एन.टी.पी.सी. द्वारा प्रदान की गई 10 एम्बुलेंसों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी को निर्देश दिए कि जनहित को देखते हुए सभी एम्बुलेंस पर्वतीय जनपदों के दूरस्थ क्षेत्रों में तैनात किया जाय ताकि आम जनमानस को बीमारी के दौरान उपचार कराने में इन एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध हो सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के विरूद्ध राज्य सरकार की लडाई में केन्द्र सरकार के अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख उपकमों द्वारा भी निरन्तर सहयोग किया जा रहा है। यद्यपि कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उत्तराखण्ड सरकार द्वारा कारगर कदम उठाये गए हैं। परिणामस्वरूप राज्य में कोविड-19 प्रभावित मरीजों की रिकवरी रेट में तेजी से सुधार आया है, लेकिन अभी भी इस संक्रमण पर पूर्ण नियंत्रण राज्य सरकार के लिए अत्यधिक सतर्कता का विषय बना हुआ है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इस महामारी के दौर में केन्द्र सरकार के अन्तर्गत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एन0टी0पी0सी0) द्वारा उत्तराखण्ड को 10 एम्बुलेंस तथा 10 हजार पी0पी0ई0 किट उपलब्ध कराने के लिये आभार व्यक्त किया।
एम्बुलेंसों के लोकार्पण कार्यक्रम में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, राधिका झा, महानिदेशक डॉ0 अमिता उप्रेती एन.टी.पी.सी. के सीनियर मैनेजर के.एस टोलिया आदि उपस्थित रहे।