April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • 9 को जिला व16 सितम्बर को राज्य स्तर होगी गंगा क्विज प्रतियोगिता
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

9 को जिला व16 सितम्बर को राज्य स्तर होगी गंगा क्विज प्रतियोगिता

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : आगामी 9 सितम्बर को जनपद एवं 16 सितम्बर को राज्य स्तर पर गंगा क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रदेश स्तर की क्विज प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी। क्विज प्रतियोगिता में जुनियर स्तर पर कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के छात्र एवं सीनियर स्तर पर कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र प्रतिभाग करेंगे।

जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने जनपद स्तर पर गंगा क्वीज प्रतियोगिता के आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नामित किए है। गंगा क्वीज प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी मुख्य शिक्षा अधिकारी ,जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक/बेसिक को सहायक नोडल,एवं समस्त खण्ड षिक्षा अधिकारी बेसिक को अपने-अपने विकास खण्डों के नोडल अधिकारी तथा परियोजना प्रबंधक स्वजल को सम्पूर्ण कार्यक्रम के लिए जिला समन्वयक अधिकारी नामित किया है।

जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गंगा क्विज प्रतियोगिता में सभी राजकीय कालेज, सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा गंगा क्वीज प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराएं। प्रत्येक टीम में तीन विद्यार्थियों के द्वारा समूह में प्रतिभाग किया जायेगा तथा प्रथम चरण के मूल्यांकन के उपरान्त प्रत्येक टीमे कैटेगरी में 8-8 टीमों का फाइनल राउण्ड के लिए चयन किया जायेगा। फाइनल राउण्ड के प्रथम, द्वितीय, तृतीय टीम को सान्त्वना पुरस्कार एवं मेरिट सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जायेगा।

 

Related posts

मेरी इक्यावन कविताएँ अटल बिहारी वाजपेयी

Pradesh News24x7

नगर पालिका की महत्वपूर्ण बैठक कोरम पूरा न होने से स्थगित।

PradeshNews24x7.com

ओकग्रोव स्कूल परिसर में व्यापक पौधा रोपण किया गया।

Pradesh News24x7

Leave a Comment