April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • 110 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर का स्मारक – गणेश जोशी
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

110 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर का स्मारक – गणेश जोशी

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : ग्राम स्वराज अभियान के समापन कार्यक्रम में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने पथरिया पीर में चौपाल का आयोजन कर केन्द्र सरकार की जनउपयोगी नीतियों के बारे में आम जनता के साथ विस्तृत चर्चा की। उन्होनें प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को भी जनता के बीच रखा जिससे जनता इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सके। भारतीय जनता पार्टी द्वारा संचालित किए जा रहे पांच दिवसीय समरसता सप्ताह के दौरान विधायक गणेश जोशी द्वारा वार्ड 07 विजय कालोनी के पथरिया पीर में दलित समाज के प्रधान धर्मसिंह बाल्मिीकी के आवास पर चाय पर चौपाल की।

ग्राम स्वराज अभियान (14 अप्रैल से 05 मई तक) के अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए विधायक जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर सरकार में सिस्टम में पारदर्शिता लाने के सपने का साकार किया है। उन्होंने बताया कि डा0 अम्बेडकर के जन्मदिवस यानि के अवसर पर 14 अप्रैल को ग्राम स्वराज कार्यक्रम की शुरूआत की गई थी। उसके बाद 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत पर्व के तहत पूरे देशभर में जन स्वच्छता अभियान संचालित किया गया। 20 अप्रैल को उज्जवला योजना के तहत माता-बहनों की जिन्दगी को धूंए तथा सांस की बीमारियों से निजात दिलाने हेतु गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं। इसी प्रकार, 28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान, 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत अभियान, 02 मई को किसान कल्याण कार्यशाला तथा आज 05 मई को आजीविका एवं कौशल विकास मेला एवं चैपाल का आयोजन किया गया। इन अवसरों पर राज्य तथा केन्द्र सरकार द्वारा आम जनता के हित में संचालित योजनाओं की जानकारी आम नागरिकों को दी गयी ताकि उनका अधिक से अधिक लाभ आम नागरिकों को प्राप्त हो सके।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, जनधन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं, आवास योजना, कौशल विकास योजना, आयुष्मान भारत योजना, आधारभूत ढ़ाचें के विकास के लिए ऐतिहासिक ऑलवेदर रोड़, भारत माला सड़क योजना सहित राज्य सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के सम्मुख रखा। उन्होनें बताया कि उज्जवला योजना के तहत सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों को जाति प्रमाण पत्र के आधार पर तुरन्त गैस कनेक्शन आवंटित किये जा रहे हैं। उन्होनें बताया कि मोदी सरकार द्वारा काँग्रेस के 60 वर्षो की विफलता को मात्र 4 वर्षो में ही सफलता की कहानी बना दिया गया है। नई दिल्ली में 110 करोड़ की लागत से बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर का स्मारक भी भाजपा सरकार द्वारा ही बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महानगर उपाध्यक्ष आरएस परिहार, सत्येन्द्र नाथ, प्रदीप रावत, डा0 बबीता सहौत्रा, राजकुमार राजौरिया, कुशाल गिल, संजय, ओमप्रकाश सिसोदिया, किशोरी लाल, कमल प्रधान, विनोद, दीपचन्द्र सिसोदिया, तेजपाल, मोहन बहुगुणा आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

एसपीएस नेगी को श्रद्धांजलि देकर याद किया।

PradeshNews24x7.com

कुलड़ी क्षेत्र के सराय में मादा गुलदार व दो बच्चे दिखने से क्षेत्र में भय व्याप्त।

pradeshnews24x7

जौनपुर थत्यूड़ में चल रहा श्रीकृष्ण लीला का भव्य आयोजन थत्यूड़।

Pradesh News24x7

Leave a Comment