April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • स्नातकोत्तर(M.A.) की कक्षाएं संचालित करने के लिए सोंपा ज्ञापन
अभी-अभी उत्तराखंड टिहरी शिक्षा/रोजगार

स्नातकोत्तर(M.A.) की कक्षाएं संचालित करने के लिए सोंपा ज्ञापन

मुकेश रावत

टिहरी/थत्यूड़ : आज दिनांक 7 अगस्त 2018 को रंवाई, जौनपुर, जौनसार छात्र संगठन के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में स्नातकोत्तर(M.A.) की कक्षाएं संचालित करने की मांग को लेकर श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के रजिस्टार डॉ0 दीपक भट्ट से मिले एवं ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में M.A. की कक्षाएं संचालित करने के संबंध में बताया गया।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय नैनबाग रंवाई, जौनपुर एवं जौनसार का एकमात्र महाविद्यालय है जो कि तीन जिलों का केंद्र बिंदु है। पूर्व में महाविद्यालय के पास कक्षाएं संचालित करने हेतु भवन उपलब्ध नही था किंतु वर्तमान में महाविद्यालय के पास तीन मंजिला बेहतरीन भवन उपलब्ध है। जिसमें M.A. की कक्षाओं के संचालन के साथ साथ यदि विश्विद्यालय चाहता है तो उसे अपना परिसर भी बना सकता है। M.A. की कक्षाओं के संचालन महाविद्यालय और क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकता है। महाविद्यालय में M.A. ना होने से बहुत छात्र-छात्राओं को PG की पढ़ाई से वंचित रहना पड़ता है। जिन छात्र-छात्राओं का परिवार आर्थिक रूप से सक्षम है वो आगे की पढ़ाई के लिए देहरादून या अन्य स्थानों पर जाते है किंतु बहुत से लोगों को स्नातक के बाद निराशा हाथ लगती है.. जो कि पलायन का भी एक कारण है।

ज्ञापन सौंपने वालों में युवा कांग्रेस जिला महासचिव विपिन सिंह पंवार, युवा कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष नरेंद्र पंवार, छात्र संघ अध्यक्ष महेश सिंह तोमर, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि राकेश पंवार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विपिन रावत एवं SRT कैम्पस के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत उनियाल आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

मसूरी – एमडीडीए ने मकान ध्वस्त किया।

PradeshNews24x7.com

उत्तराखंड में एक महिला और एक युवक में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, मरीजों की बढ़ी संख्या

pradeshnews24x7

हरिद्वार से होगी चारधाम की हवाई यात्रा

pradeshnews24x7

Leave a Comment