April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • सेवा निवृत्त होने पर नियमानुसार प्रधानाचार्या का प्रभार न दिया तो शिक्षक संघ आंदोलन करेगा।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून शिक्षा/रोजगार

सेवा निवृत्त होने पर नियमानुसार प्रधानाचार्या का प्रभार न दिया तो शिक्षक संघ आंदोलन करेगा।

कपिल मलिक

मसूरी : सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज लंढौर मसूरी में प्रधानाचार्या के सेवा निवृत्त होने के बाद प्रबंध समिति के द्वारा कनिष्ठ प्रवक्ता को प्रधानाचार्य का कार्यभार देने के विरोध में उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ जिला देहरादून ने विद्यालय में आकर वार्ता की जिस पर उन्होंने 5 अगस्त तक समाधान करने का भरोसा दिलाया। शिक्षक संघ ने चेतावनी दी कि यदि 5 अगस्त समस्या का समाधान नहीं किया गया तो बाध्य होकर संघ कार्य बहिष्कार के साथ ही विद्यालय में तालाबंदी करेगा।

सनातनधर्म गर्ल्स इंटर कालेज एक बार फिर प्रबंध समिति के गलत निर्णय के कारण विवादों में आ गया है। विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. रश्मि कुलश्रेष्ठ के सेवा निवृत्त होने पर प्रबंध समिति ने प्रधानाचार्या का प्रभार विद्यालय की तीसरे नंबंर की कनिष्ठ प्रवक्ता को दे दिया है जिससे शिक्षिकाओं में रोष व्याप्त है जिस पर उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ जिला देहरादून ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र देकर इस निर्णय का कड़ा विरोध किया व कहा कि संगठन इस मामले में मसूरी जायेगा व विद्यालय में मुख्य शिक्षा अधिकारी के निर्देश की अवहेलना करने पर विद्यालय में तालाबंदी करेगा। संगठन के पदाधिकारी निर्णय के अनुसार मसूरी पहुंचे व विद्यालय में गये जहां प्रबंध समिति के साथ वार्ता की गई जिस पर प्रबंध समिति ने तीन दिनों के अंदर नियमानुसार कार्रवाई कर प्रधानाचार्या का प्रभार सौंप देने का आश्वासन दिया। संगठन के मंत्री अनिल नौटियाल ने बताया कि संगठन के पत्र पर मुख्य शिक्षा अधिकारी एसबी जोशी ने प्रबंधक सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज को पत्र भेजा जिसमें कहा गया कि विद्यालय प्रबंध समिति ने प्रधानाचार्या के सेवा निवृत्त होने पर विद्यालय की तीसरे स्थान पर कार्यरत शिक्षिका को प्रभार सौंपा है जो गलत है। संगठन ने चेतावनी भी दी थी कि दो अगस्त को अगर वरिष्ठ प्रवक्ता को प्रधानाचार्या का प्रभार नहीं दिया गया तो संगठन विद्यालय में धरना प्रदर्शन व तालाबंदी कर देगा। जिस पर संगठन के पदाधिकारी मसूरी पहुंचे जहां प्रबंध समिति से वार्ता के बाद समझौता हुआ जिसमें प्रबंध समिति ने आश्वासन दिया कि संगठन की मांग व मुख्य शिक्षा अधिकारी के पत्र के आलोक में समिति की बैठक कर नियमानुसार निर्णय लेकर संगठन व मुख्य शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया जायेगा। वहीं संगठन ने चेतावनी दी कि यदि 5 अगस्त तक प्रधानाचार्या का कार्यभार वरिष्ठ प्रवक्ता को नहीं दिया गया तो संगठन हो बाध्य होकर 7 अगस्त को विद्यालय में आकर कार्य बहिष्कार एवं तालाबंदी करेगा। जिसकी जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंध तत्र की होगी। इस मौके पर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय बिजलवाण, मंत्री अनिल नौटियाल, विजय भटट, सहित प्रबंध समिति के अध्यक्ष शरद गुप्ता, प्रबंधक दीपक गुप्ता,अनिल गोयल, हरि किशोर आदि मौजूद रहे।

Related posts

वाहन दुर्घटना में 5 व्यक्तियों की मौत, SDRF ने किए शव बरामद।

PradeshNews24x7.com

नारी शक्ति के उथान को बजट में पहली बार प्रावधान – बंशीधर भगत

PradeshNews24x7.com

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश, स्थानीय देवी देवताओं की देव डोलियों के कुम्भ स्नान की सभी तैयारियाॅ व्यवस्थित रूप से की जाय।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment