April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • सेना व प्रशासन मिलकर कार्य करें तो देश में उन्नति तेजी से होगी-जनरल विपिन रावत।
अभी-अभी उत्तराखंड देश देहरादून शिक्षा/रोजगार सामान्य

सेना व प्रशासन मिलकर कार्य करें तो देश में उन्नति तेजी से होगी-जनरल विपिन रावत।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के आईएएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत देश लगातार आगे बढ़ रहा है जिसमें सिविल व मिलिट्री मिलकर काम करे तो देश और तेजी से उन्नति की ओर जायेगा।

थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने सेंटजार्ज हेलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत में जनरल रावत ने कहा कि प्रशासन व सेना एक साथ मिलकर कार्य करे तो देश तेजी से विकास के लक्ष्य की ओर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह बात अकादमी में अपने संबोधन में आईएएस अधिकारियों को भी कही। उन्होंने सीमाओं की सुरक्षा के सवाल पर कहा कि भारतीय सेना हर चुनौती का सामना करने तो तैयार है किसी को भी देश की चिंता करने की जरूरत नहीं है। न ही कोई शंका होनी चाहिए। उन्होंने उत्तराखं डमें सैनिक स्कूल खोले जाने के सवाल पर कहा कि अभी घोड़ा खाल में एक सैनिक स्कूल है तथा दूसरे के लिए स्थान तलाश रहे हैं जैसे ही जमीन मिल जायेगी इस दिशा में कार्य शुरू किया जायेगा।

इस मौके पर अकादमी के उपनिदेशक नवनीत पांडे ने कहा कि जनरल रावत ने बताया कि अकादमी में दो सप्ताह की सिविल मिलिट्री वर्कशाप का आयोजन किया था जिसके समापन पर थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत यहां आये और उन्होंने अपने ओजस्वी विचारों से अधिकारियों को प्रोत्साहित किया व संदेश दिया। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में 181 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के साथ ही 84 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने भाग लिया।

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी से लौटते हुए थलसेनाध्यक्ष विपिन रावत ने सेंटजार्ज कालेज में छात्रों के साथ कुछ समय बिताया व अपने संबोधन में कहा कि छात्र अपनी शिक्षा के साथदेश सेवा के लिए भी तत्पर रहें उन्होंने कहा कि छात्र अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए पढ़ाई पर ध्यान दें व अच्छा इंसान बनने का प्रयास करें। इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी ने उनका स्वागत किया व जनरल रावत का विशेष आभार व्यक्त किया कि उन्होंने विद्यालय में आकर छात्रों को प्रोत्साहित किया।

थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत पौने दस बजे वायुसेना के विमान से सेंटजार्ज कालेज के हैलीपैड पर उतरे जहां अकादमी की ओर से उप निदेशक नवनीत पांडे सहित सेंट जार्ज के प्रधानाचार्य ब्रदर टॉमी बर्गीस, ब्रदर सुपीरियर केरल, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस दौरान हैलीपैड पर कड़ी सुरक्षा की गई थी। वहां से वे सीधे अकादमी रवाना हुए जहां रास्ते भर सेना पुलिस के जवान व सिविल पुलिस के जवान तैनात थे। अकादमी पहुचने पर उनका स्वागत निदेश उपमा चैधरी ने किया। व वे पौने दो बजे वापस सेंटजार्ज लौटे व वहां बच्चों के साथ कुछ समय बिताया व दो बजे दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गये। वापसी में उपनिदेशक श्रीधर , उपनिदेशक नवनीत पांडे, एसडीएम आदि ने उन्हें हैलीपैड पर विदाई दी।

 

 

 

Related posts

सामाजिक कार्यकर्ता गौनियाल ने मंदिर प्रांगण में किया शौचालय का किया लोकार्पण, स्थानीय ग्रामीणों ने जताया आभार।

PradeshNews24x7.com

भाजपा मसूरी मंडल ने स्थापना दिवस पर मिष्ठान वितरित किया।

PradeshNews24x7.com

तबादला हुए तीनों चिकित्सक नही होंगे रिलीव-विधायक

pradeshnews24x7

Leave a Comment