April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • सिविल अस्पताल के निर्माण को लेकर कांग्रेस ने रखा उपवास, किया जायेगा आंदोलन।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

सिविल अस्पताल के निर्माण को लेकर कांग्रेस ने रखा उपवास, किया जायेगा आंदोलन।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। नगर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में लंढौर सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल करने को लेकर उपवास रखा गया जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस के साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी के लोगों ने भी सहयोग किया। इस मौके पर वक्ताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है तथा प्रधानमंत्री की तरह भाजपा के स्थानीय नेताओं को भी झूठ बोलने की आदत पड़ गई है। वहीं चेतावनी दी कि यदि शीघ्र अस्पताल खोलने की कार्रवाई न की गई तो व्यापक आंदोलन किया जायेगा।

नगर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व मे लंढौर सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल करने को लेकर उपवास किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2010 में अच्छे खासी हेरिटेज बिल्डिंग को तोड़ कर संयुक्त चिकित्सालय बनाने के लिए कार्य शुरू किया गया था तब लोगों ने हेरिटेज भवन तोड़ने का इसलिए विरोध नहीं किया कि सिविल अस्पताल में आधुनिक उपकरणों से युक्त चिकित्सा सेवायें उपलब्ध होंगी। लेकिन आश्चर्य की बात है कि आठ साल बाद भी भवन के नाम पर नाममात्र का ढांचा खड़ा किया गया है। जबकि तीन साल का समय कार्यदायी संस्था को दिया गया था व वर्ष 2013 में अस्पताल तैयार हो जाना चाहिए था। लेकिन अभी कही दूर दूर तक अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल होने की स्थिति नजर नहीं आ रही है। जबकि भाजपा ने गत विधानसभा चुनाव सिविल अस्पताल के नाम पर जीता वहीं भाजपा के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मसूरी शहीद स्थल पर घोषणा की थी कि दो माह में अस्पताल बन जायेगा। लेकिन अब भाजपा के नेता मुंह छिपा रहे हैं। क्यों कि देश के प्रधानमंत्री की तरह उन्होंने जनता को बेवकूफ बनाकर चुनाव जीता लेकिन आज तक न किसी के खाते में पैसे आये, न कालाधन आया न विकास नजर आ रहा। ऐसे ही प्रदेश सरकार भी झूठ बोल कर जनता को गुमराह कर रही है लेकिन अब जनता समझ चुकी है तथा इसका सबक जनता आगामी स्थानीय निकाय चुनाव व लोक सभा चुनाव में सबक सिखायेगी। वहीं वक्ताओं का कहना था कि राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय में भी हर समय चिकित्सा सुविधा का अभाव रहता है सीजन के दिनों में जब अधिक चिकित्सकों की जरूरत पड़ती है तब चिकित्सकों की तैनाती चारधाम यात्रा में कर दी जाती है। ऐसे में मसूरी सहित आसपास की ग्रामीण जनता को मामूली रोग का उपचार कराने भी देहरादून जाना पड़ता है,अस्पताल मात्र रैफर सेंटर बन कर रह गये हैं। मसूरी मे स्वास्थ्य सेवाओं के न होने से मसूरी सहित आस पास के ग्रामीण क्षे़त्र की हजारों की संख्या में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उपवास के दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष एवं युवा नेता रजत अग्रवाल ने कहा कि अगर शीघ्र इस दिशा में सरकार कोई ठोस पहल नहीं करती तो व्यापक स्तर पर जन आंदोलन किया जायेगा व मसूरी में बाजार बंद करने से लेकर जाम तक किया जायेगा। इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर, मेघ सिंह कंडारी, कांग्रेस महामंत्री जावेद खान, होटल वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष व भाकपा नेता आरपी बडोनी, राजीव अग्रवाल, रमेश कुमार, केदार चैहान, गौरव गुप्ता, बलबीर चैहान, महिमानंद, वसीम खान,अमीर अहमद, नंदलाल सोनकर, माधुरी टमटा, नवीन भटट सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

कांग्रेस ने रमेश इंदवाण को बनाया उत्तराखंड किसान संगठन के महासचिव।

PradeshNews24x7.com

नेशनल ओपन कराटे प्रतियोगिता शुरू, 11 राज्यों के खिलाड़ी कर रहे प्रतिभाग।

pradeshnews24x7

एक बार फिर तेज हुई चुनाव की सरगर्मी

pradeshnews24x7

Leave a Comment