April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया, शिक्षकों को सम्मानित किया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून शिक्षा/रोजगार

शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया, शिक्षकों को सम्मानित किया।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में शिक्षक दिवस हिंदी व अंग्रेजी माध्यमों के स्कूलों में धूमधाम से मनाया। इस मौके पर छात्रों ने शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए व शिक्षकों को सम्मानित किया।

शिक्षक दिवस मसूरी के विभिन्न विद्यालयों में धूमधाम से मनाया गया इस मौके पर भारत के महान शिक्षाविद एवं तत्कालीन राष्ट्रपति सर्वपल्ली डा. राधाकृष्णन के शिक्षा के क्षेत्र में किए गये योगदान को याद किया गया व उनके चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

शिक्षक दिवस पर एमपीजी कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों को छात्रों ने सम्मान किया। वहीं इस मौके पर वक्ताओं ने यह दिन भले ही शिक्षकों के सम्मान का दिन हो लेकिन यह दिन शिक्षकों के लिए आत्मविश्लेषण का दिन भी होना चाहिए कि वे अपने दायित्वों का निर्वहन किस तरह से  कर रहा हूँ। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है और इसे ध्यान में रखते हुए अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। शिक्षक अज्ञानता को दूर करता है। इस मौके पर शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गये। तथा शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिक्षकों ने भी छात्र छात्राओं को आशीर्वाद दिया। व आभार व्यक्त किया।

वहीं दूसरी ओर लायंस एवं लायनेस क्लब मसूरी हिल्स ने एक कार्यक्रम में करीब 15 शिक्षकों एवं लायंस क्लब मसूरी एवं लायनेस क्लब मसूरी ने एक अन्य कार्यक्रम में मसूरी के हिंदी व अंग्रेजी माध्यमों के करीब 25 से अधिक भौतिक विज्ञान शिक्षकों को सम्मानित किया।

Related posts

अवैध निर्माणों पर पड़ी एमडीडीए की गाज

Pradesh News24x7

ट्राली से नदी पार करते हुए हुआ हादसा।

Pradesh News24x7

हरिश रावत ने ब्लाक कांग्रेस कमेटी थत्युड के अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत का कोरोना योद्धाओ का सम्मान करने पर बढाया हौसला।

Leave a Comment