April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • शहीदों की वीर नारियों को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया सम्मानित।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

शहीदों की वीर नारियों को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया सम्मानित।

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : रविवार को देहरादून के स्काई गार्डन में 14वीं गढ़वाल राईफल के 43वें स्थापना दिवस के अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होनें शहीदों के सम्मान में उन्हें नमन करते हुए दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

पूर्व सैनिक संस्था के अध्यक्ष ओनरी कैप्टन सुरेन्द्र सिंह नेगी ने पुष्पगुच्छ एवं मार्ल्यापण करते हुए मुख्य अतिथि एवं पलटन के वरिष्ठ पदाधिकारियों का स्वागत किया। ब्रहमकमल संस्था ने अपने गढ़वाली एवं देशभक्ति गीतों के माध्यम से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए पूर्व सैनिक एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की हितैशी है। उन्होनें कहा कि वन रैंक वन पेंशन जैसी महत्वपूर्ण योजना को लागू करने की हिम्मत भी प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने दिखायी। उन्होनें कहा कि राज्य में भी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार द्वारा सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गयी है। विधायक जोशी ने बताया कि राज्य सरकार सीमाओं पर शहीद होने वाले वीर सैनिकों के परिवार में किसी एक को नौकरी देने का काम भी कर रही है। उन्होनें अपनी पलटन के लोगों के साथ अपनी सेवाकाल के दौरान के कई तथ्य साझा भी किये।

कार्यक्रम में विधायक जोशी ने वीर नारियों को शाल ओड़ाकर सम्मानित भी किया। सम्मानित होने वालो में अमर शहीद अजय वर्धन तोमर, शिव कुमार, वीर सिंह, ढ़गराम, रंजीत कुमार, उमेद सिंह, वीजेन्द्र कुमार, नरेश कुमार की वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष ओनरी कैप्टन सुरेन्द्र सिंह नेगी, गुलाब सिंह, धनीराम नैनवाल, शमशेर सिंह बिष्ट, महावीर सिंह राणा, कुवंर सिंह नेगी, हंसलाल असवाल, ज्योति रोतैला आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

माँ गंगा की डोली गंगोत्री धाम के लिए रवाना।

pradeshnews24x7

डी एम ने दिये तहसीलदारों के वेतन रोकने के निर्देश

Pradesh News24x7

3 मई तक बढ़ा लॉक डाउन, प्रधानमंत्री मोदी की देश को 7बाते।

pradeshnews24x7

Leave a Comment