April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • शहर में योग की धूम आईटीबीपी सहित सरकारी कार्यालयों व स्कूलों में योग कार्यक्रम आयोजित।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

शहर में योग की धूम आईटीबीपी सहित सरकारी कार्यालयों व स्कूलों में योग कार्यक्रम आयोजित।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पहाड़ों की रानी मसूरी मे भी योग की धूम रही। विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों सहित विद्यालयों में भी योग किया गया व लोगों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया। आईटीबीपी अकादमी में वृहद स्तर पर योग के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बल के अधिकारियों, जवानों के साथ ही विभिन्न विद्यालयों, बैंकों के प्रतिनिधियों व राजकीय सेंटमेंरी चिकित्सालय के चिकित्सकों व स्टाफ ने भी योग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के परेड ग्राउंड में भव्य योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें ऋषिकेश से आये आरोग्यधाम में योगाचार्य डा. अमृत राज ने सैकड़ों की संख्या में बल के अधिकारियों, जवानों सहित विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधियों व स्कूली बच्चों को योग कराया व उससे होने वाले लाभ की जानकारी दी। इस मौके पर योगाचार्य डा. अमृत राज ने बताया कि शरीर को स्वस्थ्य व निरोग रखने के लिए जरूरी है। वहीं कहा कि आईटीबीपी में आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल होना गौरव की बात है। इस मौके पर आईटीबीपी अकादमी के सेनानी प्रशासन परविंदर सिंह ने कहा कि योग शरीर को स्वस्थ्य रखने के साथ ही मानसिक शांति व मस्तिष्क को स्वस्थ्य रखने के लिए भी बहुत उपयोगी होता है। उन्होंने कहा कि यहां पर आईटीबीपी के अधिकारियों सहित स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक, केंद्रीय विद्यालय, सेंटजार्ज कालेज, मसूरी इंटरनेशनल कालेज, मानव भारती इंडिया इंटरनेशनल स्कूल सहित राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय के चिकित्सक व स्टाफ ने भी योग कार्यक्रम में अपनी भागीदारी निभाई। इस मौके पर डीआईजी व उपनिदेशक ब्रिगेडियर राम निवास, सेनानी प्रशिक्षण वेणुधर नायक सहित अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

गत वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मसूरी के दौरे पर लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में आयोजित योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के सानिध्य में योग करने वाली केवी की छात्रा तमन्ना ने कहा कि हमें इस बार भी उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने का अवसर मिलेगा व हमें देहरादून ले जाया जायेगा लेकिन यह नहीं हो पाया लेकिन पहली बार आईटीबीपी में आने पर हमें यहां भी अच्छा लगा व गर्व का अनुभव हुआ।

वरिष्ठ नागरिक समिति, यश बैंक एवं भारतीय जीवन बीमा निगम ने संयुक्त रूप से मालरोड स्थित एलआईसी भवन में योग कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों सहित बैंक व एलआईसी कर्मचारियों व अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। उक्त जानकारी वरिष्ठ नागरिक समिति के महासचिव नरेंद्र साहनी ने दी।

Related posts

सबसे पहले देखें विडियो प्रदेश NEWS 24×7 पर.. वन दरोगा की सड़क दुर्घटना में मौत,टक्कर के बाद बस में लगी आग

pradeshnews24x7

खटीमा सड़क हादसे में 5 की मौत 6 घायल देखें पूरी खबर

pradeshnews24x7

विधायक जोशी ने आर्यनगर में हैण्डपम्प का किया शिलान्यास।

Leave a Comment