April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • व्यापार संघ के अध्यक्ष ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर लगाये भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून समस्या सामान्य

व्यापार संघ के अध्यक्ष ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पर लगाये भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : एक निजी कंपनी द्वारा टेलीफोन नेटवर्क की केबल जमीन में बिछाने के बजाय खंबें गाड़कर हवा में लगाये जाने का मसूरी के व्यापारियों और होटल व्यवसाय वालों ने जोरदार विरोध किया व नगर पालिका ईओ कार्यालय जाकर जमकर हंगामा किया। साथ ही भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार नारे लगाये। वहीं प्रदर्शनकारी उक्त कंपनी के कार्यालय भी गये लेकिन वहां पहले ही शटर गिरा दिया गया था।

एक निजी कंपनी द्वारा हवा में केबल की तारें लगाने व उसके लिए खंबे लगाने के विरोध में मसूरी व्यापार संघ व होटल एसोसिएशन सहित श्रमिक संगठनों ने शहर में प्रदर्शन किया व बड़ी संख्या में व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में पालिका कार्यालय बंद कराने पहुंचे जहां पर पर केबल लगाने वाले ठेकेदार व रजत में जोरदार बहस भी हुई यहां तक कि उन्होंने आक्रोशित होकर फाइले फेंक दी। जिस पर कोतवाल भावना कैंथोला ने उन्हें फटकार लगाई कि वे शांति पूर्ण विरोध करें व कानून अपने हाथ में न लें। वहीं पालिका ईओ एमएल शाह कार्यालय में नहीं पहुंचे जिस पर मौके पर मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाल भावना कैंथोला ने केबल के ठेकेदार को खंबे उखाड़ने को कहा। उसके बाद मामला शांत हुआ व प्रदर्शनकारी वहां से निजी कंपनी के कार्यालय में जाने लगे लेकिन पहले से ही पता चलने पर प्रदर्शनकारियों के पहुंचने से पहले ही कार्यालय का शटर गिरा दिया गया। मौके पर मौजूद रजत अग्रवाल ने कहा कि जिस कंपनी का केबल बिछाया जा रहा है हम उसके खिलाफ नहीं है लेकिन वह एग्रीमेंट के हिसाब से जमीन खोद कर केबल बिछाये। लेकिन ठेकेदार अपने हित को देखते हुए पूरे शहर में खंबे खड़े कर शहर की सुंदरता को नष्ट कर केबल हवा में डालना चाहता है जिसका हर हाल में विरोध किया जायेगा। क्यों कि केबल जमीन में बिछाने का एग्रीमेंट हो रखा है। उन्होंने पालिका ईओे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये व कहा कि उनकी देखरेख में ही यह गलत कार्य किया जा रहा है। वहीं परमजीत कोहली ने कहा कि केबल बिछाने के लिए पहले ही पालिका व एसडीएम को लिखित दिया गया था कि यह खंबे लगाकर केबल न डालें लेकिन प्रशासन व पालिका ने अनदेखी की व ठेकेदार ने अपने हित को देखते हुए नियम कानूनों को तोड़ खंबे गाड़ केबल बिछाने का कार्य शुरू किया गया जिसका व्यापारियों सहित जनता ने जोरदार विरोध किया है। इस मौके पर उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएन माथुर, व्यापार संघ कोषाध्यक्ष जगजीत कुकरेजा, रजत कपूर, राजीव अग्रवाल, शहर कांग्रेस  अध्यक्ष सतीश ढोडियाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा जसबीर कौर, वामपंथी नेता आरपी बडोनी नरेश आंनद,सहित बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन कारियों में शामिल थे।

विरोध प्रदर्शन के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाल भावना कैंथोला ने ठेकेदार से खंबे हटाने के निर्देश दिए जिसके बाद ठेकेदार ने खंबे हटाने का कार्य शुरू कर दिया। मालूम हो कि पूरे शहर में केबल के खंबे खडे़ किए जाने से पर्यटन नगरी की सुंदता को भारी नुकसान पहुंच रहा था जिसका सीधा  असर यहां के पर्यटन व्यवसाय पर पड़ना था। क्यों कि मालरोड से बिजली के खंबे इसीलिए हटाये गये कि तारों से सुंदरता नष्ट हो रही है। लेकिन अब निजी कंपनी खंबे लगाकर केबल बिछाने का कार्यकर रही है।

Related posts

मुख्यमंत्री योगी एवं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र पहुँचे केदारनाथ, केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर देश की खुशहाली की कामना की।

PradeshNews24x7.com

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस पर बरसे भाजपा नेता।

pradeshnews24x7

चार दुकान पर मेज कुर्सियां लगाने की अनुमति मिलने से दुकानदारों में खुशी।

Pradesh News24x7

Leave a Comment