April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • वन विभाग और पत्रकार संगठनो ने किया वृक्षारोपण
अभी-अभी उत्तराखंड सामान्य हरिद्वार

वन विभाग और पत्रकार संगठनो ने किया वृक्षारोपण

अरुण कश्यप

हरिद्वार : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर आज जिला प्रेस क्लब, हरिद्वार, स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स जनपद इकाई हरिद्वार की ओर से प्रेम नगर पुल के समीप गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी में वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के बाद गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी में ही एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में गुरु द्वारा ज्ञान गोदड़ी के अध्यक्ष श्री हरजीत सिंह दुआ ने कहा कि जिला प्रेस क्लब के साथियों द्वारा आज जो वृक्षारोपण का कार्यक्रम ज्ञान गोदड़ी जैसी पावन जगह पर किया गया है यह दर्शाता है कि यहां के पत्रकार जागरूक, पर्यावरण प्रेमी होने के साथ साथ कितने धार्मिक हैं।
संयोजक मनोज सैनी ने कहा की पर्यावरण की रक्षा के लिये हमें अपनी गंदी आदतों को बदलना होगा। जब तक हम अपनी गंदी आदतों को नहीं बदलेंगे पर्यावरण को नहीं बचा सकते।हमें पुरानी आदतों जैसे सामान लाने ले जाने के लिये कपड़े कब थैले साथ रखने होंगे। बोतल बन्द पानी को पीना बन्द करना होगा। हो सके तो अपने जन्म दिन पर एक पेड़ अवश्य लगाएं।
जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश वालिया ने कहा कि धरती को हरा भरा बनाये रखने के लिये हमें अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है कि वो अधिक से अधिक पेड़ लगाएं।
इस अवसर पर स्टेट यूनियन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष श्री अखिलेश पोखरियाल, महासचिव श्री अरुण कश्यप, मोहन राजा आदि ने भी अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में वन रेंजर हरिद्वार श्री दिनेश नौडियाल, वन दरोगा श्री ओपी सिंह, जिला प्रेस क्लब के जिला प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष श्री सुमित यश कल्याण, जिला प्रेस क्लब के शहर अध्यक्ष श्री सुमित सैनी, कोषाध्यक्ष श्री मनोज कश्यप, सनोज कश्यप, बबलू थपलियाल, सुदेश रावत, उपासना तेश्वर, गणेश भट्ट, विक्की सैनी, धर्मराज आदि दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार अनिल बिष्ट ने किया।

Related posts

12वीं बार भी ABVP ने लहराया परचम

pradeshnews24x7

मसूरी को स्वच्छ बनाने के लिए दो मिनट सफाई के नाम अभियान का शुभारंभ।

pradeshnews24x7

ग्राम प्रधान द्वारा चलाया जा रहा है सफाई अभियान

pradeshnews24x7

Leave a Comment