April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • रोटरी ने 250 छात्रों को पांच लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून शिक्षा/रोजगार

रोटरी ने 250 छात्रों को पांच लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। रोटरी क्लब मसूरी के वार्षिक छात्रवृत्ति कार्यक्रम में पांच लाख रूपये से अधिक की छात्रवृत्ति 250 से अधिक छात्र छात्राओं को वितरित की गई। इस मौके पर डीआईजी केवल खुराना ने बतौर मुख्य अतिथि घोषणा की कि जो छात्र या छात्रा पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद में सर्वोत्तम होगा उसे पांच हजार रूपये दिए जायेंगे।

मालरोड स्थित मसूरी पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित रोटरी के अति महत्वपूर्ण छात्रवृत्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें कार्यक्रम का शुभारभं अध्यक्ष रोटरी शरद गुप्ता ने सभी का स्वागत कर किया व बताया कि रोटरी मसूरी प्रतिवर्ष गरीब छात्र छात्राओं को शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करता है। इस मौके पर शलभ गर्ग ने बताया कि इस बार 28 हिंदी व अग्रेजी स्कूलों के बच्चों के साथ ही एमपीजी कालेज के बच्चों सहित सभी इंटर स्कूल, हाई स्कूल व जूनियर हाई स्कूल व प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को लिया गया है। जिसमें सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज, मसूरी गल्र्स इंटर कालेज, घनानंद राजकीय इंटर कालेज, आरएन भार्गव इंटर कालेज, निर्मला इंटर कालेज, सरस्वती शिशु विद्यामंदिर इंटर कालेज, सेंट लारेंस हाई स्कूल, राउमा विद्यालय झड़ीपानी सहित अन्य विद्यालय शामिल हैं। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ने डीआईजी यातायात केवल खुराना ने कहा कि यह जो छात्रवृत्ति मिल रही है उसको जीवन भर याद रखें यह उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देगी। उन्होंने कहा कि जब मुझे कक्षा सात में छात्र वृत्ति मिली थी तब जितनी खुशी हुई वहीं खुशी आईपीएस बनने पर हुई। उन्होंने बच्चों को बधाई दी व कहा कि आप सौभाग्यशाली है जो इसके पात्र बने वहीँ रोटरी को विशेष धन्यवाद किया कि वह किस तरह से धन एकत्र कर शहर के जरूरत मंद बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन शलभ गर्ग ने किया व कहा कि इसमें विशिष्ट अतिथि कमाडंर प्रकाश मल्होत्रा का महत्वपूर्ण योगदान है। अंत में कर्नल एसबी लाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में सचिव रोटरी नीरज अग्रवाल, नितीश मोहन अग्रवाल, अर्जुन कैंतुरा, एनके साहनी, विपुल मित्तल, रणवीर सिंह, आलोक मेहरोत्रा, कुलदीप माथुर, मनोरंजन त्रिपाठी, हर्षदा वोहरा, अनु गर्ग आदि मौजूद रही।

Related posts

विधायक गणेश जोशी ने डीएम से की मुलाकात, अधर मे लटकी सड़को पर जल्द कार्य करने को लेकर हुई चर्चा,विधायक ने कहा वन विभाग में लटकी है सड़की की फाइलें।

PradeshNews24x7.com

क्वारेंटाइन सेंटर पर नहीं है कोई भी सुविधा, प्रशासन की पोल खुली।

PradeshNews24x7.com

ढाई साल की श्वेता ने डांस करके जीत लिया सबका मन

Pradesh News24x7

Leave a Comment