April 19, 2021
Pradesh News24x7
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड सामान्य

मोरी में ग्रामीणों की बैठक 31 को

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट- मोरी नैटवाड़ जल विधुत परियोजना पर निर्माण कार्य कर रही सतलुज जल विधुत परियोजना व मोरी के ग्रामीणों के बीच पिछले दिनों से चल रही तना तनी थम नहीं रही है। मोरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपनी मांगों के समर्थन में आगे आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए 31 मई को मोरी में समस्त क्षेत्र के ग्रामीणों की बैठक आहूत की है।

रवाई जन एकता मंच के प्रतिनिधि दुर्गेश लाल के द्वारा यहाँ जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उक्त आशय की जानकारी दी गई हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि  अपनी मांगों के समाधान के लिए एक माह पूर्व  जिलाधिकारी उत्तरकाशी को तथा 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन अभी तक न तो जिलास्तर से और न मुख्यमंत्री के स्तर से कोई कार्यवाही की गई है । जिससे परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। अब 31 को पूरे क्षेत्र की बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी ।  गौर तलब है कि 60 मेगावाट क्षमता की निर्माणाधीन  मोरी-नैटवाड़ जल विधुत परियोजना से मोरी क्षेत्र के कई गांव प्रभावित हो रहे हैं। जिसके एवज में ग्रामीण निर्माण दाई संस्था सतलुज जल विधुत निगम से क्षेत्रीय युवाओं को रोज़गार व मुफ्त में बिजली देने,मोरी मुख्य बाजार से भारी वाहनों का संचालन न कर बागी-मौताड़ से लिंक मोटर मार्ग निर्माण की मांग कर रहे हैं । लेकिन कार्यदाई संस्था सहित शासन स्तर पर भी ग्रामीणों की अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

 

Related posts

4 पत्रकार गिरफ्तार, महिला का अश्लील वीडियो बनाकर कर रहे थे ब्लैकमेल.

Pradesh News24x7

लवाणी गांव का 37 वर्षिय युवा वीर सिंह पंवार 31 दिसम्बर से लापता परिवार जनो ने राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को जांच सौपने की मांग की।

PradeshNews24x7.com

व्यापारियों ने बैठक कर की बिजली,पानी बिल माफ करनें की मांग।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment