April 20, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जिनकी एक भी घोषणाएं धरातल पर नहीं- हरीश रावत।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जिनकी एक भी घोषणाएं धरातल पर नहीं- हरीश रावत।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं असम के प्रभारी बनाये जाने के बाद पहली बार मसूरी आये कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा पर जमकर हमला बोला व कहा कि मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जिनकी एक भी घोषणा धरातल पर नहीं आई। मोदी देश की आजादी के बाद बने संविधान व 70 वर्षों की धारा व इतिहास को उलटना चाहते हैं जो कभी होने होने नहीं देंगे। इसके लिए कांग्रेस को एकजुट होकर कार्य करना होगा।

मसूरी पहुंचे हरीश रावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा जो स्वच्छ शासन का दंभ भरती है उसके राज में देश भर में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं आये दिन बालात्कार व गैंग रेप की घटना सामने आ रही है और यह आग अब पहाड़ों पर भी पहुंच चुकी है उत्तरकाशी की घटना इसका ताजा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी की घटनाा ने उत्तराखंड को कलंकित किया है। इसकी घोर निंदा करने के साथ ही चिंतन भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा कैसा समाज बना रही है। अगर यहां भी ऐसी घटनाएं होंगी तो हम देवभूमि में रहने लायक नहीं रह जायेंगे। मॉब लींचिंग लगातार बढ़ रही है और भाजपा की सरकार ऐसे लोगों को जेल से छूटने के बाद स्वागत व सम्मानित कर रही है। इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान क्या कहता है, मर्यादाएं तार तार हो रही हैं अष्हिषुणता बढ़ रही है। देश के सर्व मान्य नेता अटल बिहारी बाजपेई की महानता व विचारधारा को उनकी पार्टी ही तार तार कर रही है। उन्होंने राफेल डील पर भी भाजपा की सरकार को घेरा व कहा कि कांग्रेस के शासन काल में यह डील हुई थी जिसमें 126 लड़ाकू जहाज फ्रांस ने पांच सौ करोड़ में लाना तय हुआ था जिसमें अनुबंध किया गया था कि 26 जहाज फ्रांस से आयेंगे बाकी हमारे देश में ही जहाज बनाने वाली कंपनी में बनेंगे व तकनीकि भी उपलब्ध करायी जायेगी। लेकिन मोदी सरकार ने 36 जहाजों की खरीद की डील की व पूर्व के अनुबंध से तीन गुना अधिक राशि देने का निर्णय लिया। वहीं यह शर्त भी लगाई कि यह ठेका अपनी चहेते अंबानी की कंपनी को दिया जाय। व तकनीकि की कोई बात नहीं की। पूर्व में कांग्रेस सरकार का निर्णय था कि अगर जहाज यहां बनेंगें तो दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि जितने दाम गैस, पेट्रोल आदि के मोदी सरकार में बढ़े इतने पहले कभी नहीं बढ़े। जो सिलेंडर साढे तीन सौ का था आज साढे आठ सौ का हो गया है। किसी गरीब के खाते में कुछ नहीं आया बल्कि देश का धन लेकर कुछ बड़े उद्योगपति भाग गये। सीमाओं पर 1990 से बदतर हालात हो गये हैं हर दिन हम अपने बेटों को सीमा पर खो रहे हैं, छप्पन इंच की छाती छलनी हो रही है। हरीश रावत ने उत्तराखंड को भी निशाने पर लिया व कहा कि यहां डबल इंजन की सरकार क्या कर रही है, विकास दूर दूर तक नहीं दिखाई दे रहा, जीरो टॉलरेंस के नाम पर भ्रष्टाचार दुगना हो गया है। वहीं भाजपा ने जनता से 36 करोड़ वसूल किया। जीरो टॉलरेंस के नाम पर कब तक जनता को धोखा देते रहेंगे।

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओ का आहवान किया कि वे ऐसे समय में कांग्रेस को एकजुट होकर काम करना चाहिए जब तक अहसास नहीं होगा तब तक कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हमने अपने अहंकार से सताएं गवांई हैं, छोटे चुनाव से संसद के चुनाव तक छोटा नहीं बड़ा सोचना होगा तभी खोई सत्ता को हासिल कर पायेंगे। आज देश की बागडोर नाकाबिल लोगों के हाथों में आ गई है। इस मौके पर शहर कांगे्रस अध्यक्ष सतीश ढौडियाल, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष जसबीर कौर, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, संदीप साहनी, जावेदखान, युवा कांगे्रस अध्यख वसीम खान, छावनी उपाध्यक्ष महेश चंद, मेघ सिंह, उपेंद्र थापली, अनुज गुप्ता, एमपीजी छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष रावत, एनएसयूआई अध्यक्ष सचिन थापली, उपेंद्र थापली, गौरव गुप्ता, सुभाषिनी बत्र्वाल, भरोसी रावत, माधुरी नौटियाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं असम के प्रभारी बनने के बाद पहली बार मसूरी आने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वह देहरादून से सीधे मसूरी आये व पहले शहीद स्थल पर जाकर उत्तराखंड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। तथा शहीद स्थल से कांगे्रस कार्यकर्ता उन्हें जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कुलड़ी स्थित कार्यक्रम स्थल तक लाये जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्होंने महासचिव बनाये जाने पर जहां अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी का आभार व्यक्त किया वहीं कहा कि उत्तराखंड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान है। 

Related posts

“पुलिस ड्यूटी एवं बलिदान” विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन

pradeshnews24x7

एक परिवार देश भर में घूम- घूम कर रहा है जन जागरण।

PradeshNews24x7.com

जिलाधिकारी ने किया राहत शिविरों का निरीक्षण

Pradesh News24x7

Leave a Comment