April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • मुख्यमंत्री की घोषणा को यथावत रखने की अपील
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

मुख्यमंत्री की घोषणा को यथावत रखने की अपील

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा गंगनानी मेले में की गई घोषणा हनुमान चट्टी से घिनाड़ा ताल होते हुए डोडीताल पैदल ट्रेक निर्माण व विश्राम गृह निर्माण को यथावत रखने के लिए भाजपा उत्तरकाशी के जिला महामंत्री सन्दीप राणा व जिला उपाध्यक्ष बच्चन पँवार ने मुख्यमंत्री से मिलकर घोषणा को संसोधित न करने की अपील की है।
शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर दोनो नेताओ ने धिनाडा ट्रैकिंग मार्ग के संबंध में ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि आपके द्वारा गंगनानी मेले में धिनाडा होते हुए डोडीताल के लिए ट्रेकिंग मार्ग एवं वन विश्राम गृह बनाने हेतु ऐतिहासिक घोषणा की गई थी।लेकिन बाद में उसे संसोधित करके धीनाडा को हटा दिया गया।जबकिधिनाडा प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर रमणीक पर्यटक स्थल है।धिनाडा बुग्याल के बीचो-बीच एक बहुत सुंदर ताल है।
धिनाडा में वर्ष भर कई देसी और विदेशी पर्यटक आते हैं
धिनाडा ऐसा स्थल है जहां से यमुना घाटी व गंगा घाटी सहित कालिंदी पर्वत एवं गोमुख ग्लेशियर के एक साथ दर्शन होते हैं धिनाडा का पौराणिक नाम दृष्टि प्रयाग भी है।
धिनाडा बुग्याल एवं ताल नेशनल हाईवे से मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. जहां आसानी से पर्यटक आ जा सकते हैं।
यमुनोत्री यात्रा करने के बाद साधु संत भी पैदल मार्ग होते हुए गंगोत्री धाम यात्रा हेतु इसी संपर्क मार्ग से जाते हैं।मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में सन्दीप राणा व बचन पँवार ने कहा है कि यमुना घाटी और गंगा घाटी को जोड़ने वाला यह प्रमुख संपर्क मार्ग है।
उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि आप डोडीताल धिनाडा बुग्याल पर्यटक स्थल हेतु ट्रेकिंग मार्ग एवं वन विश्राम गृह निर्माण हेतु जो पूर्व में घोषणा की थी उसी घोषणा के अनुरूप इस पर्यटक स्थल का विकास हो सके।व इस पिछड़े पर्यटक स्थल को राज्य के पर्यटन मानचित्र पर स्थान मिल सके।

Related posts

विधानसभा अध्यक्ष ने कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर जन्मदिवस की बधाई दी।

PradeshNews24x7.com

सीएम त्रिवेन्द्र ने शहीद देवेंद्र सिंह की बहन को रुद्रप्रयाग के ग्राम टिसोली भेजने की व्यवस्थाएं की।

pradeshnews24x7

जनता की समस्याओं का निस्तारण करना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है

pradeshnews24x7

Leave a Comment