April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • मसूरी के लंढौर में ढाईहजार पौधे रोपे जायेंगे-गणेश जोशी।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

मसूरी के लंढौर में ढाईहजार पौधे रोपे जायेंगे-गणेश जोशी।

अरविन्द सेमवाल

मसूरी : विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं आगामी नगर पालिका चुनावों को लेकर भाजपा मसूरी मंडल की बैठक में विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी का लंढौर क्षेत्र ऋषिपर्णा नदी का उदगम है जिसे पुनर्जीवित करने के लिए मुख्यमंत्री ने संकल्प लिया है जिसके तहत मसूरी को 25 सौ पौधे रोपने का लक्ष्य दिया गया है जिसे पूरा किया जायेगा। वहीँ पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी निकाय चुनावों को लेकर भी तैयार रहने का आहवान किया।

कुलड़ी स्थित एक होटल में मसूरी भाजपा मसूरी मंडल की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने की। बैठक में

विधायक जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी के निर्देशानुसार इस बार विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मसूरी के लण्ढ़ौर, बार्लोगंज, शिखर फॉल, काठबंगला आदि क्षेत्रों में अधिक से अधिक गड्डे खोदने हैं ताकि वर्षा का जल इन गड्डों में संरक्षित हो सके। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट रिस्पना से ऋषिपर्णा तक के अभियान को सार्थक बनाने के लिए सभी को कार्य करना है क्योंकि नदियां हमारी संस्कृति की मूल तत्व हैं। उन्होनें कहा कि जनभारीदारी के साथ दुनिया के कई देशों ने अपनी नदियों को नवजीवन देने का काम किया है। उन्होनें कार्यकर्ताओं से अपील की कि हम सब को मिलकर रिस्पना को उसके पूर्ण स्वरुप ऋषिपर्णा की ओर ले जाना है और उसके लिए अत्यधिक मेहनत भी करनी है। मसूरी में 25 सौ पौधे रोपे जायेगें जिसमें वार्ड के हिसाब से दायित्व दिया जायेगा वहीं सभी का सहयोग दलगत राजनीति से अलग होकर लिया जायेगा। इस मौके पर विधायक ने आगामी निकाय चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे आपस में मिलकर ताकत के साथ चुनाव लडे़ व अध्यक्ष सहित वार्ड सदस्य जिता कर लायें।उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कौन कहां से लड़ेगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा तथा वह अपने स्तर से जांच कर रही है। इस मौके पर मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कार्यकर्ताओं में वार्ड आरक्षण को लेकर फैलायी गई भ्रांतियों का निराकरण किया व कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है। इस मौके पर उपाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, मदन मोहन शर्मा, आलोक मेहरोत्रा, रूपचंद शर्मा आदि ने भी विचार रखे। संचालन महामंत्री कुशाल राणा ने किया। इस मोके पर भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष राकेश रावत, महिला मोर्चा अध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, महामंत्री अनीता पुंडीर, धर्मपाल पंवार, मनोज खरोला, मुकेश धनाई, मीरा सकलानी, सुनीता सिंह, नर्मदा नेगी, गजेन्द्र सिंह, अरविन्द सेमवाल, सुनील रतूड़ी, बादल प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Related posts

सीएम त्रिवेन्द्र ने जनपद पौड़ी में नवीनकरण कार्य का किया लोकार्पण।

PradeshNews24x7.com

ऐतिहासिक धरोहर सेसिल प्रिंस का 112 वें वर्ष पर राॅयल परिवार ने मनाया जश्न।

pradeshnews24x7

वार्ड 11 से भाजपा प्रत्याशी के चुनावी कार्यालय किया उद्घाटन।

pradeshnews24x7

Leave a Comment