April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • मसूरी के पर्यटन को बढ़ाने व विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी -अनिल बलूनी।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

मसूरी के पर्यटन को बढ़ाने व विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी -अनिल बलूनी।

कपिल मलिक

मसूरी : राज्यसभा सदस्य बनने के बाद पहली बार मसूरी पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि मसूरी में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए यमुना से पानी लाने की योजना को धरातल पर लाया जायेगा।इसके लिए डीएम से वार्ता कर 30 दिनों में योजना की पूरी जानकारी उपलब्ध करायेंगे ताकि कार्य शुरू हो सके।

राज्य सभा सांसद का मसूरी आने पर विधायक गणेश जोशी सहित जनता ने जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें मसूरी आकर जाम में फंसना पड़ा यह प्र्यटन के लिहाज से ठीक नहीं है।उन्होंने सोचा था कि मसूरी जाकर शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से शहर की बेहतरी के लिए मंथन करेंगे लेकिन यह नही हो पाया। उन्होंने कहा कि अब वो समय आ गया है जब राजनीति करने वालों को बदलना होगा। जब विदेश का प्रधानमंत्री साइकिल पर जा सकता है मेट्रो में सफर कर सकता है तो भारत में क्यों नहीं। यहं वीआईपी संस्कृति छोड़नी होगी और इसके लिए उन्होंने अपने से प्रयास किया व जेड प्लस की सुरक्षा को त्याग दिया। वहीं सम्मान समारोह नहीं होने चाहिए बल्कि एक गुलाब का फूल ही काफी है मजा तो तब है कि जब कोई काम हो जाये तब सम्मान हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विश्व में भारत की पताका ही नहीं फहराई बल्कि भारत को विश्व के अग्रणी देशों में शामिल करवाया। उन्होंने कहा कि मसूरी और नैनीताल को बचाना जरूरी है अन्यथा पर्यटन प्रभावित होगा व एक दिन ऐसा आयेगा कि कोई नहीं आयेगा यहां से गलत संदेश नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य जिन उम्मीदों को लेकर बनाया गया था उस पर खरा नहीं उतर पाया व दिशा भटक गया। लेकिन अभी भी समय है। राज्य में जो शहर है उनकी प्लानिंग होनी चाहिए।

इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का स्वागत करते हुए मसूरी की समस्याओं को रखा व कहा कि यहां पानी की समस्या है जिस दिन सीवर लाइन शुरू होगी तो कहीं शिमला वाला हाल न हो जाय। वहीं पार्किंग की समस्या के साथ ही आवासीय समस्या की मांग भी रखी व कहा कि मसूरी में आवास बनाना कठिन है जिसमें सर्वोच्च न्यायालय मानिटरिंग कमेटी के साथ ही वन विभाग व एमडीडीए के कानून प्रभाव डालते हैं। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल व मदनमोहन शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। अंत में भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री कुशाल राणा ने किया। इस मौके पर व्यापारंसघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, अग्रवाल महासभा के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल, सुनील गोयल, एसपी जोशी, रवींद्र गोयल, एनके साहनी, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, महामंत्री अनीता पुंडीर, मीरा सकलानी, मनोरंजन त्रिपाठी, कमल शर्मा, एसपी चमोली, संदीप साहनी, रामकुमार गोयल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इस मौके पर उत्तराखंड होटल एसोसिएशन की ओर से संदीप साहनी ने मसूरी व नैनीताल को ऑल वेदर रोड से जोड़ने की बात रखी व कहा कि अगर यह हो जाय तो जाम से मुक्ति मिल जायेगी वहीं मसूरी में 250गज वाला आवास बनाने में जो अड़चने आ रही है उसे दूर किया जाय। वहीं मसूरी को स्मार्ट हिल स्टेशन बनाने की भी मांग की।

भाजपा कार्यकर्ताओ से बात करते समय भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने सर्वे की सैकड़ों एकड़ जमीन पर योजना बनाने व खेल मैदान उपलब्ध कराने की मांग की जिस पर उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हर्षवधन से इस समस्या के सभाधान की मांग करेंगे वहीं कहा कि सर्वे के मैदान को खेलों के लिए अलग किया जायेगा व इसके विकास के लिए 50 लाख रूपये दिए जायेंगे। 

Related posts

Covid-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए शाक्य बौद्ध समुदाय ने मुख्यमंत्री राहत कोष में किया सहयोग।

pradeshnews24x7

मसूरी : लंढौर क्षेत्र के टिहरी बाईपास संपर्क मार्ग पर हुआ सड़क हादसा।

pradeshnews24x7

डीएम ने किया स्वयं सहायता समूहों के कार्यो का निरीक्षण

pradeshnews24x7

Leave a Comment