April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • बारिश से बाटागाड में पुश्ता गिरा वहीं कांडीखाल में प्लाट मलवे की भेंट चढ़ा।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून समस्या

बारिश से बाटागाड में पुश्ता गिरा वहीं कांडीखाल में प्लाट मलवे की भेंट चढ़ा।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : लगातार हो रही बारिश के कारण चारों ओर जहां जनजीवन प्रभावित हो रहा है वहीं नुकसान की खबरें लगातार आ रही है। मसूरी टिहरी मार्ग पर एनएच 707ए बाटागाड के समीप रोड का पुश्ता टूट गया वहीं कांडी खाल में जबर सिंह वर्मा का करीब 100 फुट लंबा प्लाट एनएच के मलवे की भेंट चढ़ गया है।

लगातार बारिश से आम जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही नुकसान हो रहा है।टिहरी रोड पर बाटागाड में एनएच 707ए का पुश्ता ढह गया जिसके कारण रोड के नीचे लोगों के प्लाट भी ध्वस्त हो गये व मलवा आ गया है। स्थानीय लोगों मोहन सिंह, सुभाष सिंह व महावीर आदि ने बताया कि उनका प्लाट कई वर्ष पुराना रोड के नीचे बना है जो रजिस्ट्री की जमीन पर है वहीं एनएच वाले उन्हें उल्टा नोटिस भेज रहे हैं कि उनके प्लाट के कारण उनका पुश्ता खतरे में है जबकि एनएच के कर्मचारियों ने रोड का पानी पुश्ते की ओर डाल दिया था जिसके कारण पुश्ता ढह गया है। वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर भी आक्रोश है कि गत वर्ष गिरे पुश्ते का एक साल बाद भी निर्माण नहीं किया गया जबकि पुश्ता ढहने से एक महिला की जान भी चली गई थी। अब विभाग अपनी कमी को दूसरों के सिर डाल रहा है।

वहीं दूसरी ओर एनएच 707ए मसूरी यमुनोत्री राजमार्ग पर कांडीखाल में मलवा आने से जबर सिंह वर्मा का करीब सौ फुट लंबा व 25 फीट उंचा प्लाट मलवे की भेंट चढ़ गया है। जिसके कारण उनका भारी नुकसान हो गया है। जबर सिंह का कहना है कि मलवे से उनका पूरा प्लाट इसकी भेंट चंढ गया है। उन्होंने कहा कि वहीं ग्रामीणों की खड़ी धान की फसल भी भूस्खल की भेट चढ़ गयी वही एनएच भी बंद हो गया जिसे एक घंटे बाद कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया है।

Related posts

सभी गांवो को जोड़ा जाएगा मोटर मार्ग से-केदार सिंह

pradeshnews24x7

वन विभाग ने अभियान चलाकर मालरोड पर पेडों से हटाये बोर्ड, कीले तारें।

pradeshnews24x7

आईजी गढ़वाल ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, हुई चर्चा।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment