April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अपराध
  • फर्जी महिला पत्रकार के साथ युवको को घेरा ग्रामीणो ने
अपराध अभी-अभी उत्तराखंड हरिद्वार

फर्जी महिला पत्रकार के साथ युवको को घेरा ग्रामीणो ने

अरुण कश्यप

हरिद्वार : पथरी क्षेत्र के गांव घिससुपुरा में बुद्धवार को मेडिकल स्टोर व डॉक्टरो से डिग्री दिखाने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे तीन तथाकथित पत्रकारों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने तीनों को बंधक मुक्त कर चौकी ले आई। हालांकि बाद में तीनों कथित पत्रकारों दुवारा माफी मांगने पर छोड़ दिया गया।
मामला बुद्धवार का है 15 अगस्त पर महिला सहित तीन व्यक्ति फर्जी आई कार्ड बनाकर गांव में डॉक्टरो व मेडिकल स्टोर फार्मेशिस्ट से पत्रकार बनकर अवैध वसूली करने निकले गये। तीनो तथाकथित पत्रकारों को ग्रामीणों ने उस वक्त बंधी बना लिया जब वह घिससुपुरा गांव में एक डॉक्टर के कम्पाउंटर से डॉक्टर की डिग्री नही दिखाने की एवज में 15 हजार रुपये की मांग करने लगे। तीनो कथित पत्रकार एक डॉक्टर की क्लिनिक पर पहुचे क्लीनिक पर डॉक्टर मोजूद नही था। तीनो कथित पत्रकार कंपाउंडर से डॉक्टर व उसकी डिग्री देखने की मांग करने लगे। कम्पाउंडर डिग्री नही दिखा पाया तो तीनों उसे कार्रवाई करवाने के नाम पर डराने लगे। कार्रवाई से बचाने के लिये तीनो कम्पाउंडर से 15 हजार रुपये की मांग करने लगे। कम्पाउंडर ने फोन कर इसकी सूचना डॉक्टर को दी। बताया जा रहा है कि उसके बाद धीरे धीरे वहां ग्रामीण इकढ्ढा होने लगे और तीनों कथित पत्रकारों को बंधक बना लिया ओर सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुची ओर बंधक बने तीनो कथित पत्रकारों को बंधक मुक्त कराकर चौकी फेरुपुर ले आई। चौकी पर भी ग्रामीणों की भीड़ इकढ्ढा हो गई। काफी देर चौकी पर हल्लागुला होता रहा। बाद में तीनों ने ग्रामीणों से माफी मांग ली उसके बाद मामला रफादफा कर दिया गया। वही, पुलिस दुवारा तीनो कथित पत्रकारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया ओर दोबारा क्षेत्र में नही आने की हिदायद भी दी गई।
फेरुपुर चौकी प्रभारी आशुतोष चौहान ने बताया एक महिला व दो युवकों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया हुआ था। जिन्हें बन्धकमुक्त कराया गया है। चेक करने पर उनके पास से कुछ प्रेस के आई कार्ड भी मिले है। ग्रामीणों की ओर से कोई तहरीर नही आई उसके बाद तीनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

Related posts

मजदूर संघ ने आर्थिक मदद के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा।

अभिनंदन की रिहाई पर जश्न का माहौल, आतिशबाजी कर मिष्ठान वितरित किया।

pradeshnews24x7

भूमिका अब कुपोषण से मुक्त – विधायक जोशी

pradeshnews24x7

Leave a Comment