April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • प्रस्तावित योजनाओ की बुकलेट पारदर्शिता के साथ तैयार करने के निर्देश
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड सामान्य

प्रस्तावित योजनाओ की बुकलेट पारदर्शिता के साथ तैयार करने के निर्देश

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान की अध्यक्षता में जिला योजना संरचना वर्ष 2018-19 की कार्य योजना की तैयारी हेतु जिला सभागार में बैठक हुयी। बैठक में जिला योजना समिति के सदस्यों के द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत द्वारा अनुमोदित प्रस्तावों को कार्य योजना में सम्मिलित करते हुए शासन के द्वारा दिए गए मानक 60 प्रतिशत पुराने चालू कार्यो में तथा 40 प्रतिशत नए कार्यो को ध्यान में रखते हुए योजनाओं को प्रस्तावित करें। साथ ही पारदर्शिता के साथ प्रस्तावित योजनाओं की बुकलेट तैयार कर अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश समस्त विभागों को दिए। जिलाधिकारी ने विभागों के उत्तरदायित्व तय करते हुए कहा कि 2 सितम्बर तक सभी विभाग नियमानुसार अपनी कार्य योजना तैयार करें। उन्होंने जिला योजना समिति से अपेक्षा की है कि जिला योजना मद से शिक्षा विभाग के स्कूलों की चार दिवारी के निर्माण की बजाय प्राथमिकता के तौर पर जीर्ण शीर्ण स्कूल की छत की मरम्मत करायी जाए। ताकि वहां पढ़ने वाले छात्रों को असुविधा न हो । जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चां की सुरक्षा हेतु पहली जिम्मेदारी है इस हेतु सभी जनप्रतिनिधियों को भी स्कूल, अस्पताल के भवन आदि के मरम्मत कार्यो के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद के लिए 42.11 करोड़ के अनुमोदित परिव्यय के सापेक्ष शासन द्वारा जनपद को 15.69 करोड़ अवमुक्त किया गया है। जबकि बचनबद्ध मद को छोड़ते हुए करीब 28 करोड़ की कार्य योजना आगामी बैठक में जिला योजना समिति के द्वारा पास की जानी है।
बैठक में नियोजन समिति के सदस्य ब्लाक प्रमुख चंदन सिंह पंवार, कुलदीप सिंह बिष्ट, प्रकाश देननाटा, अनिता गुसांई, मंगला राणा, जोगेन्द्र सिंह रावत, डीएफओ संदीप कुमार,सीएमओ डा. विनोद नौटियाल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीरेन्द्र पुरी, सुरेशनौटियाल, जिला मुख्य कृषि अधिकारी महिधर सिंह तोमर, सीवीओ डा. प्रलंयकरनाथ, सहायक निदेषक मत्स्य प्रमोद शुक्ला, जिला परियोजना अधिकारी राजेन्द्र सिंह रावत, सहित नियोजन समिति के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Related posts

होटल में शराब पीने पर वसूले 750 रुपये जुर्माना

pradeshnews24x7

पं0 दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एवं रिसर्च सोसाइटी ने गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में वितरित किए कम्बल।

pradeshnews24x7

मसूरी में बुध वार को बाजार बंद रहेंगे, उस दिन पूरा शहर सेनेटाइज किया जायेगा।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment