April 21, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • पौराणिक खेलों को किया जायेगा पुनर्जीवित-डी.एम
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

पौराणिक खेलों को किया जायेगा पुनर्जीवित-डी.एम

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जनपद में परम्परागत पौराणिक खेलों का आयोजन किया जायेगा। परम्परागत पौराणिक खेल विधावों को पुर्नजीवत करने एवं युवाओं को पौराणिक खेलों से रूबरू कराने एवं रूपरेखा तय करने के लिए जिला सभागार में जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें अधिकारियों के साथ ही शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने प्रतिभाग किया।

जिलाधिकारी चौहान ने कहा कि बच्चों और युवाओं के शारीरिक विकास हेतु खेल अतिआवष्यक है। उन्होंने कहा कि पौराणिक खेल मनोरंजन के साथ ही शारीरिक विकास में भी सहायक होते हैं। उन्होंने कहा कि षीघ्र ही परम्परागत खेल जनपद मे होंगे। खेल ब्लाक स्तर व जिला स्तर पर आयोजित किये जायेंगे। ब्लाक स्तर पर पिठ्ठाग्राम (सेवन टाइम), रस्सा-कस्सी, नेता की खोज खेल खेले जायेंगे। ब्लाक स्तर पर जीतने वाली टीम जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। जिला स्तर पर उपरोक्त तीनों खेलों के साथ ही प्रतीकात्मक रूप से राज व मुर्गा झपट खेलों का आयोजन भी होगा।

जिलाधिकारी ने इन खेलों के आयोजन के लिए युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी को नोडल अधिकारी नामित किया है। साथ ही उन्होंने निर्देष दिये कि आयोजित किये जाने वाले खेलों के रूल एवं नियम तय किये जांय ताकि खेलों का आयोजन शीघ्र किया जा सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रषांत आर्य, खेल एवं सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, नागेन्द्र थपलियाल, गुलाब सिंह नेगी, नेमचंद चंदोक, सुरेन्द्र पुरी, मुरारी लाल भट्ट आदि मौजूद थे।

 

Related posts

चार धाम यात्रा – खुले में शौच करने पर पांच हजार का चालान

Pradesh News24x7

दान उत्सव कार्यक्रम में विधायक गणेश जोशी ने बच्चों को किया सम्मानित।

pradeshnews24x7

नगर पालिकाध्यक्ष ने पालिका संपत्ति पर अवैध कब्जों की रिपोर्ट की तलब,अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ करवाई के निर्देश

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment