April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • पुल निर्माण की घटिया गुणवत्ता पर मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

पुल निर्माण की घटिया गुणवत्ता पर मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

गणेश रयाल

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज मुख्यमंत्री आवास से लेकर भोगपुर, डोईवाला मार्ग में पङने वाले पुलों का निरीक्षण किया इस दौरान भोगपुर पहुंच कर वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी  प्रतिभाग किया ।

प्रदेश में इन दिनों लगातार तेज बारिश ने जहां पूरे में जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है जिसको लेकर प्रदेश के मुखिया और शासन प्रशासन की भी निगरानी लगातार ऐसे हालातों पर है । तो वहीं इसी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास से लेकर डोईवाला और भोगपुर के बीच पड़ने वाले पुलों और सड़कों का हाल जाना ।

देहरादून में रायपुर – थानौ मार्ग के मध्य निर्माणधीन सौंडा-सरौली तथा भोपालपानी के पुल का विस्तृत स्थलीय निरीक्षण किया।  भोपालपानी के पुल की सड़कों में धंसाव देखा गया तथा पुल की दीवारें भी बाहर आ गयी है जिसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को कड़ी फटकार लगाई  व प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा कि क्या उनके ऊपर निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने का कोई दवाब था। इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त अधिकारी, कार्मिक व ठेकेदार सख्त कार्यवाही से बच नही सकते। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही व गुणवता में गिरावट बर्दाश्त नही की जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से भी स्थिति की जानकारी ली । इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग (एनएच) के चीफ इंजीनियर हरी ओम शर्मा, सुपरिडेन्टेड इंजीनियर राजेश शर्मा, इंजीनियरिंग चीफ (एचओडी) श्री आर सी पुरोहित भी उपस्थित थे।

 इस दौरान भोगपुर में मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण भी किया

Related posts

बालिका इंटर कॉलेज में पी.टी.ए का गठन

Pradesh News24x7

हर्षिल में शुरू हुआ दो दिवसीय एप्पल फेस्टीवल

pradeshnews24x7

विधायक जोशी ने छावनी परिषद में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।

pradeshnews24x7

Leave a Comment