April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • पुरोला क्षेत्र पंचायत की बैठक में उठे जनहित के मुद्दे || पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य व सड़क के मुद्दे छाए रहे बैठक में
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड

पुरोला क्षेत्र पंचायत की बैठक में उठे जनहित के मुद्दे || पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य व सड़क के मुद्दे छाए रहे बैठक में

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट  : क्षेत्र पंचायत की बैठक मे सदस्यों ने अल्ट्रा साउंड मशीन खरीदने के लिए राज्य वित्त से आर्थिक सहयोग देने का प्रस्ताव पारित कर सरकार और सिस्टम को आइना दिखाकर एक अनुकरणीय पहल की है।बताते चलें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुरोला में विग दो वर्षों से अल्ट्रा साउंड मशीन खराब पड़ी है लेकिन शासन प्रशासन ने सुध नहीं ली।

बैठक में क्षतिग्रस्त नहरों की मरम्मत न होने पर जनप्रतिनिधियों  रोष व्यक्त करते हुए कहा कि रोपाई का सीजन शुरू हो गया है लेकिन सिंचाई विभाग अभी भी बजट का रोना रो रहा है। उन्होंने शीघ्र नहरों की मरम्मत न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। सदस्यों ने मोटर मार्गों की दुर्दशा पर पर रोष व्यक्त किया।

ब्लाक प्रमुख शारदा राणा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ग्राम प्रधानों ने कहा कि जल संस्थान के सहायक अभियंता एवं मनरेगा के एकाउंटेंट तथा  मनरेगा उप कार्यक्रम अधिकारी की कार्यप्रणाली पर रोष व्यक्त करते हुए स्थानांतरण की मांग कर सदन से बहिष्कार की चेतावनी दी। सदस्यों द्वारा भारी हंगामा करने पर जिला विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधानों को 10दिन के अंदर स्थानांतरण करने का आश्वासन देने पर प्रधान शांत हुए। प्रधानों ने कहा कि जल संस्थान के सहायक अभियंता तो यहाँ गत 15वर्षों से जमे हुए है। सदस्यों ने कहा कि जल संस्थान की गुंदियाट गाँव एवं पुरोला नगर की पेयजल योजना में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है जिससे यहाँ बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है।सदस्यों ने लोनिवि की कार्यशैली पर भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि खाबली गुंदियाट गाँव, पोरा रामा, चंदेली नेत्री आदि मोटर मार्गों के बुरे हाल है नाली डामरीकरण आदि का कार्य न कर विभाग अनावश्यक बड़ी बड़ी पुस्तो का निर्माण कर रहा है जो कि बर्षात में ढह जाते है। सांसद प्रतिनिधि सतेंद्र राणा ने कहा कि खाबली गुंदियाट गाँव मोटर मार्ग पर विभाग हर साल पैच वर्क का कार्य कर रहा है जो कि दूसरे दिन ही उखड़ जाता है। सदस्यों ने कहा कि क्षेत्र की अधिकांश सिंचाई नहरे क्षतिग्रस्त होने के कारण किसानों के सामने रोपाई का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद नहरों की मरम्मत नहीं की जा रही है। उन्होंने शीघ्र नहरों की मरम्मत न करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि बागवानी, आदि पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर डी डी ओ संजय सिंह, खंड विकास अधिकारी डी एस भंडारी भी मौजूद थे।

 

Related posts

भाजपा की स्यालसी व कैमटी शक्ति केन्द्रो की बैठक ब्रहमसारी सुक्टियाणा मे सम्पन्न।

PradeshNews24x7.com

स्केंटिंग में अबीर कैतुरा, दर्श पंवार व रियार्थ ने बाजी मारी।

pradeshnews24x7

विश्व तंबाकू निषेध दिवस प्रतियोगिता में अंबिका, संजना व पार्वती ने प्रथम स्थान हासिल किया।

Leave a Comment