April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • पालिका प्रशासन ने जार्ज एवरेस्ट जाने वाले मार्ग पर से कब्जा हटाया।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

पालिका प्रशासन ने जार्ज एवरेस्ट जाने वाले मार्ग पर से कब्जा हटाया।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : हाथी पांव से सर जार्ज एवरेस्ट जाने वाले मार्ग को अपनी संपति बताकर कमलेश कोहली पत्नी इंद्रजीत कोहली के रोड बंद करने के बाद प्रशासन व पर्यटन विभाग जागा व नगर पालिका के माध्यम से बंद किए गये स्थल से रोड को खुलवा दिया गया है। वहीं संपत्ति स्वामिनी का कहना कि पर्यटन विभाग ने धमकी देकर बिना अनुमति व अनापत्ति के रोड को खोल दिया है इस पर न्यायालय की शरण ली जायेगी।

हाथी पावं से जार्ज एवरेस्ट जाने वाला मार्ग विगत कई दिनों से महिला संपत्ति धारक ने रोड पर गार्डर लगा कर तीन स्थानों पर से बंद कर दिया गया था। जिसकी सूचना पर्यटन विभाग, नगर पालिका व प्रशासन को दी गई। क्यों कि पर्यटन विभाग ने वर्षो पहले सर जार्ज एवरेस्ट भवन की जमीन प्र्यटन विकास के लिए खरीदी थी तथा वहां वर्षों से देश विदेश के प्र्यटक जाते हैं व प्राकृतिक सौदर्य का आनंद लेते रहे हैं। लेकिन हाल ही में कमलेश कोहली पत्नी इंद्रजीत कोहली ने रोड को तीन स्थानों पर बंद कर दिया। व पर्यटक अपने वाहन लेकर जार्ज एवरेस्ट नहीं जा पा रहे थे व निराश होकर लौट रहे थे। जिसकी सूचना मिलने पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, पुलिस फोर्स व पालिका के अधिकारियों को लेकर मौके पर गये व जिन स्थानों को बंद किया गया था उसे तोड़ दिया व यातायात सुचारू कर दिया गया। इस संबंध में पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह ने कहा कि तीन दिन पहले उन्हेे सूचना मिली कि हाथी पावं से जार्ज एवरेस्ट जाने वाले मार्ग पर कब्जा हो गया है। जिस पर पुलिस फोर्स लेकर मौके पर गये और कब्जे हो हटा दिया गया है तथा यातायात सुचारू कर दिया गया है।

इस संबंध में कमलेश कोहली की पुत्री भारती ने बताया कि यह विभाग की दादागिरी है विगत दिवस पर्यटन विभाग के जिला सूचना अधिकारी डीएस रावत ने उन्हें धमकी दी व कहा कि वह सरकारी तंत्र से नहीं लड़ सकते सरकार के लंबे हाथ हैं। उन्होंने बताया कि रोड से लगी संपत्ति कमलेश कोहली के नाम है जिस पर बिना एनओसी लिए या बिना पूछे रोड का प्रयोग कर रहे हैं उनसे बात करने के बजाय उन्हें धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर विभाग बात करता तो वह जमीन पर्यटन विभाग को बेच देते या एनओसी देते। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस घटना के विरोध में एसएसपी देहरादून में मामला दर्ज करा दिया है वहीं एसडीएम मसूरी से भी बात की है वहीं कहा कि अगर फिर भी कार्रवाई उनके पक्ष में नहीं हुई तो वह न्यायालय की शरण में जायेंगे।

Related posts

दु:खद – वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश बहुगुणा के पिता का हुआ निधन, क्षेत्र में शोक की लहर।

PradeshNews24x7.com

टिहरी बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग 707ए लक्ष्मण पुरी के पास मलवा आने से बंद, यात्री परेशान।

pradeshnews24x7

एमडीडीए ने एक अवैध निर्माण सील किया।

pradeshnews24x7

Leave a Comment