April 18, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अपराध
  • नो पार्किंग वाहन का किया चालान होटल वालों का किया 10-10 हजार का चालन।
अपराध अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून

नो पार्किंग वाहन का किया चालान होटल वालों का किया 10-10 हजार का चालन।

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी। पिक्चर पैलेस से लंढौर मार्ग पर एक पर्यटक द्वारा नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने पर पुलिस ने चालान किया और जब उसके बाद भी वाहन नहीं हटा तो उसे के्रेन से बच्चों सहित ले जाने लगे तो प्र्यटक की महिला ने विरोध किया। जिससे हंगामा खड़ा हो गया।

पिक्चर पैलेस लंढौर मार्ग पर दिल्ली निवासी पर्यटक सुनील सिंह ने लंढौर मार्ग पर होटल दर्पण के सामने गाड़ी खड़ी कर दी व घूमने चले गये व गाड़ी में बच्चा छोड़ दिया जिस कारण मार्ग पर जाम लग गया जिसकी सूचना पुलिस को दी गई व सीपीयू पुलिस ने उनका चालान कर दिया लेकिन उसके बाद भी गाड़ी वाले नहीं आये जिस पर पुलिस ने क्रेन मंगाई व तब तक पर्यटक व उनकी पत्नी भी आ गई व पुलिस वालों पर बरसने लगी वहीं दिल्ली में गृहमंत्रालय भारत सरकार के कार्यालय से फोन करवाने लगी। कोतवाल भावना कैंथोला ने महिला व उसके पति को समझाने का प्रयास किया लेकिन पहले नहीं माने व बाद में वाहन सीज करने की कार्रवाई करने को कहा तो वह ढीले पड़ गये। जिसके बाद कोतवाल ने पांच सौ रूप्ये का चालान करके गाड़ी छोड़ दी व कहा कि जब भी मसूरी आये ंतो उस होटल मे रूकें जिसमे पार्किंग की सुविधा हो। वहीं उन्होंने कहा कि पुलिस को अपना काम करने दंे बाध पैदा न करें। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आपका बच्चा बीमार था तो आप घूमने उसे  अकेला गाड़ी में छोड़ कर क्यों गये अगर वह बीमार है तो वह उन्हें खुद अपने वाहन से चिकित्सक के पास ले जायेंगी।

कोतवाल भावना कैंथोला ने रोड पर होटल वालों के द्वारा गाड़ी खड़ी करवाने पर होटलों के चालान भी काटे। जिस पर्यटक की गाड़ी का चालान किया गया उससे पूछा कि किस होटल में ठहरे हो तो उन्होंने कहा कि अप्सरा में हैं कोतवाल अप्सरा होटल में गई व होटल वाले पर दस हजार रूप्ये का चालान कर दिया व रजिस्टर में लिख दिया कि अगर भविष्य में होटल में ठहरने वालों को पार्किंग की सुविधा नहीं दी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वहीं कोतवाल ने बताया कि अवैध पार्किंग के लिए उन्होंने होटल ग्लेन विला, व दर्पण होटल का भी दस दस हजार का चालान किया है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से पार्किंग करने वालों को बक्शा नहीं जायेगा।

Related posts

सीएसटी के 140 छात्र छात्राओं ने कैरियर ओरियेंटेड कार्यक्रम के तहत पेट्रोलियम युनिवर्सिटी का निरीक्षण किया।

pradeshnews24x7

चमोली आपदा अपडेट- सर्च व रेस्क्यू आपरेशन जारी।

PradeshNews24x7.com

कांग्रेस जन समस्याओं को लेकर करेगी आंदोलन।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment