April 19, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • नए जिलों की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री से मिला प्रतिनिधि मंडल
अभी-अभी उत्तरकाशी उत्तराखंड समस्या

नए जिलों की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री से मिला प्रतिनिधि मंडल

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट : उत्तराखंड में पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा घोषित चार नए जिलों के गठन की मांग को लेकर पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा व यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली में मिलाप्रतिनिधि मंडल ने यमुनोत्री, कोटद्वार, रानीखेत, डीडीहाट को नए जनपदों के रूप में सृजन करने की मांग की। सभी ने मांग की की भौगोलिक दृष्टिकोण से छोटी प्रशासनिक इकाईयों का गठन होना जरूरी है,यमुनोत्री विधायक रावत ने केंद्रीय गृहमंत्री को पृथक जनपद के गठन को लेकर विस्तार से जानकारी दी।

केंद्रीय गृह मंत्री  राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से वार्ता कर जनपद गठन का भरोसा दिया और केंद्र से भी हर सम्भव सहयोग दिए जाने का भरोसा दिया।

पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा ने कहा कि यमुनोत्री जनपद का बनना जरूरी है , नैनबाग क्षेत्र भी इसमें जोड़ा जाय।

प्रतिनिधि मंडल में आये लोगो ने कहा कि 4 जिलों की घोषणा को 7 साल से अधिक का समय बीत गया है  लेकिन अस्तित्व में न आने से स्थानीय लोगो मे भारी नाराजगी है । राज्य एवं केंद्र सरकार जल्द जिले बनाने का कार्य आरंभ करें । सभी  ने गृह मंत्री से जनपदों के गठन को लेकर हस्तक्षेप करते हुए जल्द गठन की मांग की है ।जिस पर गृहमंत्री ने आस्वस्थ किया कि उत्तराखंड में नए जिलों के गठन के सम्बंध में वे स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे।

प्रतिनिधि मंडल में पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा , यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत, महिपाल सिंह असवाल , विशाल मणी रतूड़ी, सुनील थपलियाल, रानीखेत से मोहन नेगी, गिरीश भगत, डीडी हाट से लोकेश सिंह भड, राज रावत, मंजू नेगी ,आदित्य रावत, अनुरुद्ध शर्मा सहित दर्जनभर लोग शामिल थे ।

Related posts

युवा कांग्रेस ने मंहगाई पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

pradeshnews24x7

पांच बातों पर दिया जा रहा है विशेष जोर – सीएम त्रिवेन्द्र

हिंदू जागरण मंच ने घुसपैठियों के समर्थन करने पर ममता बनर्जी का पुतला दहन किया

Pradesh News24x7

Leave a Comment