April 14, 2021
Pradesh News24x7
  • Home
  • अभी-अभी
  • धूमधाम से मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस।
अभी-अभी उत्तराखंड देहरादून सामान्य

धूमधाम से मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस।

कपिल मलिक

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। इस संबंध में मसूरी नगर पालिका सभागार में प्रभारी प्रशासक  नगर पालिका एसडीएम मीनाक्षी पटवाल की अध्यक्षतामें आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस उत्साह व उल्लास के साथ मनाया जायेगा।

नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। इस मौके पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम मीनाक्षी पटवाल ने कहा कि सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज प्रातः 9 बजे फहराया जायेगा जबकि सार्वजनिक ध्वजारोहण गांधी चैक पर प्रातः 11 बजे आयोजित किया जायेगा। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी ध्वज फहरायेंगे। वहीं इससे पूर्व सभी हिंदी व अंग्रेजी माध्यम के स्कूल प्रातः प्रभात फेरी करेंगे व उसके बाद सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर सार्वजनिक ध्वजारोहण के बाद शगुन वैडिंग प्वांइट में एक बजे से देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। गणतंत्र दिवस के मौके पर 14 अगस्त को नगर प्रशासन पालिका व मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन की ओर से क्रासकंट्री दौड़ का आयोजन किया जायेगा। वहीं पौधा रोपण के साथ ही स्वच्छता अभियान भी चलाया जायेगा। कार्यक्रम में सुरक्षा व यातायात नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया, वहीं विद्युत विभाग व जलसंस्थान को बिजली आपूर्ति व पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गयें। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मान दिया जायेगा वहीं सभी वार्डों में सबसे स्वच्छ वार्ड को भी सम्मानित किया जायेगा। बैठक में पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, पालिका ईओ एमएल शाह, मदनमोहन शर्मा, आरएन माथुर, धर्मपाल पंवार, विरेंद्र बिष्ट, किरन राणा, रजत अग्रवाल, सतीश ढौडियाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता, विभिन्न सरकारी संस्थाओं व स्कूलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Related posts

एमडीडीए के लाखों रूपये से कराये गये सौंदर्यीकरण देखभाल के अभाव में गंदगी का प्रतीक बना।

PradeshNews24x7.com

पानी की समस्या से जूझ रहे कंपनी बाग के निवासी।

pradeshnews24x7

हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर शंखनाद से गूंजी चहुं दिशाएं, सीएम तीरथ ने श्री गंगा सभा की ओर से आयोजित गंगा पूजन में की पूजा-अर्चना।

PradeshNews24x7.com

Leave a Comment